विज्ञापन

Rajasthan: पिंजरे में कैद हुआ मासूम का शिकार करने वाला 'आदमखोर तेंदुआ', डर से आजाद हुए लोग

उदयपुर में पिछले एक सप्ताह से आदमखोर तेंदुए को वनअधिकारियों ने शुक्रवार देर रात पिंजरे में कैद कर लिया है.

Rajasthan: पिंजरे में कैद हुआ मासूम का शिकार करने वाला 'आदमखोर तेंदुआ', डर से आजाद हुए लोग
leopard News

Udaipur News: उदयपुर में पिछले एक सप्ताह से आदमखोर तेंदुए की तलाश कर रहे वन विभाग के अधिकारियों को आखिरकार सफलता मिल ही गई. शुक्रवार रात को कुंडाऊ गांव में लगाए गए पिंजरे में वह पकड़ा गया. दो दिन में तेंदुआ तीन लोगों को मार चुका था. उसके बढ़ते हमलों से आसपास के इलाकों में डर का माहौल था.वन विभाग, सेना और वाइल्ड लाइफ के 50 से ज्यादा कर्मचारी तेंदुए को पकड़ने में लगे थे.

कैसे लगा हाथ

पिछले दो दिनों से वन विभाग की टीम लगातार तेंदुआ को पकड़ने की कोशिश कर रही थी. इसके लिए वन विभाग के अधिकारियों ने जगह-जगह पिंजरे और कैमरे लगाए थे. एक दिन पहले एक पिंजरे के अंदर तेंदुआ की हरकत कैमरे में कैद हुई थी. लेकिन वह उस पिंजरे में कैद नहीं हो सका. इसके चलते वन विभाग के कर्मचारियों ने नई रणनीति के तहत तेंदुआ के मूवमेंट वाली जगह के पास दूसरा पिंजरा लगा दिया.

5 साल की मासूम की ली थी जान

शुक्रवार की सुबह करीब 3 से 4 बजे तेंदुआ पिंजरे में अपने आप आ गया. जब ग्रामीणों ने तेंदुए की दहाड़ सुनी तो उन्हें इसके पकड़े जाने की जानकारी हुई. जिसके बाद उन्होंने वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी. बता दें कि यह वही तेंदुआ है जिसने दो दिन पहले कुंडौ गांव में पांच साल के मासूम सूरज को मार डाला था.

बायोलॉजिकल पार्क लाया गया तेंदुआ

वन विभाग के जरिए लगाए गए पिंजरे में तेंदुए के कैद होने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली. फिलहाल पैंथर को उदयपुर के सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क लाया गया है. वहां पशु चिकित्सकों  के जरिए उसकी जांच की जाएगी. दो दिन तक वन विभाग के 40 कर्मचारियों की तलाश के बाद पैंथर को पकड़ा गया.

यह भी पढ़ें: विदाई से पहले मानसून ने राजस्थान में दिखाए तेवर, IMD ने इन इलाकों के लिए जारी किया अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
30 साल बाद पिता को मिला न्याय, हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट का फैसला पलटा
Rajasthan: पिंजरे में कैद हुआ मासूम का शिकार करने वाला 'आदमखोर तेंदुआ', डर से आजाद हुए लोग
Rajasthan Before leaving monsoon showed its ferocity in State IMD issued alert for these areas
Next Article
Rajasthan Weather: विदाई से पहले मानसून ने राजस्थान में दिखाए तेवर, IMD ने इन इलाकों के लिए जारी किया अलर्ट
Close