विज्ञापन
Story ProgressBack

वसुंधरा राजे ने अंतरिम बजट को बताया अच्छा, फिर कह दी यह बड़ी बात

मोदी सरकार के अंतरिम बजट 2024 को विपक्ष केवल चुनावी भाषण बता रहे हैं. वहीं बीजेपी नेताओं द्वारा इसे भविष्य का विजन बताया जा रहा है.

Read Time: 4 min
वसुंधरा राजे ने अंतरिम बजट को बताया अच्छा, फिर कह दी यह बड़ी बात
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

Vasundhara Raje on Budget: केंद्र की मोदी सरकार की ओर से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया है. ये अंतरिम बजट इस वजह से है क्योंकि साल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बजट को पेश किया गया है. वैसे तो इस अंतरिम बजट में सरकार की ओर से कोई भी बड़ा ऐलान नहीं किया है. इस पर विपक्ष ने निशाना साधा है और कहा है कि बजट केवल चुनावी है जिसमें केवल पुरानी योजनाओं को गिनाया गया है. जबकि देश के किसानों को किसी तरह की बड़ी राहत देने की बात नहीं कही गई है. वहीं, इस अंतरिम बजट पर राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

वसुंधरा राजे इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रही है. वसुंधरा अपने एक्स अकाउंट से लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार से जुड़ी हर पोस्ट को रिपोस्ट कर रही हैं. वहीं, वसुंधरा ने अपने एक्स पर पोस्ट के जरिए बजट पर प्रतिक्रिया दी है.

वसुंधरा राजे ने बजट पर दिया प्रतिक्रिया

वसुंधरा राजे ने बजट को अच्छा बताया है और कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा अंतरिम बजट में 'आत्मनिर्भर भारत' की समृद्धि का संकल्प एवं अंत्योदय का विजन है। जो निश्चित रूप से सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की भावना को समर्पित है.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि स्पष्ट है कि यह बजट एक वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न, समृद्ध और शक्तिशाली भारत के निर्माण में सहायक बनेगा तथा वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनने के लक्ष्य को हासिल करेगा. अंतरिम बजट होते हुए भी एक सर्वसमावेशी एवं सर्वस्पर्शी बजट पेश करने के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी का आभार व्यक्त करती हूं.

वसुंधरा ने बजट की प्रमुख बातों को गिनाया

वसुंधरा राजे ने बजट की प्रमुख बातों को गिनाते हुए पोस्ट भी लिखा, इसमें एक पोस्ट में बताया कि देश के हर गरीब को पक्का मकान मिले, इस उद्देश्य से मोदी सरकार 3 करोड़ मकानों के लक्ष्य के करीब है और अगले 5 सालों में दो करोड़ अतिरिक्त मकानों का निर्माण कार्य शुरू करने का प्रण कमजोर वर्गों के उत्थान व कल्याण को समर्पित है. केन्द्र सरकार का फोकस सिर्फ चार जातियों पर हैं। ये चार जातियां हैं - महिला, गरीब, युवा और किसान.

मोदी सरकार में 1 करोड़ महिलाएं लखपति बनीं है। वहीं अब 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा गया है. सर्वाइकल कैंसर के वैक्सीनेशन, मातृ और शिशु देखरेख के लिए योजनाओं का बढ़ावा, 9-14 साल की लड़कियों का टीकाकरण, इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ावा, 50 साल के लिए 1 लाख करोड़ के ब्याज मुक्त ऋण, लक्षद्वीप के इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा, 40 हजार सामान्य रेल कोच का वंदे भारत जैसे कोच में बदलाव, रूफटॉप सोलराइजेशन से एक करोड़ परिवारों को प्रत्येक महीने 300 यूनिट निःशुल्क बिजली, 1000 से ज्‍यादा नए एयरक्राफ्ट के ऑर्डर जैसे निर्णयों से देश में सुखद बदलाव आएंगे, ऐसा हमें विश्वास है.

यह भी पढ़ेंः आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाई जाएंगी आशा वर्कर्स, 10 लाख से अधिक लाभार्थियों को मिलेगा लाभ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close