भारत पेट्रोलियम को करोड़ों का चूना लगाने वाला शातिर ठग गिरफ्तार, ट्रकों में भरवाया करोड़ों का डीजल 

Cyber ​​Fraud With BPCL: राजस्थान में भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड को चूना लगाने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Cyber ​​Fraud News: राजस्थान में साइबर फ्राड का मामला कोई नया नहीं है. आए दिनों यहां साइबर ठगी की घटनाएं सामने आती हैं. इस ठगों के खिलाफ राजस्थान पुलिस एक्टिव मोड में है. लगातार कार्रवाई कर साइबर ठगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. ताजा मामला कोटा से सामने आया है, जहां भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) को करोड़ों रुपये का चूना लगाने वाले एक शातिर ठग को कोटा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी रिछपाल सिंह पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला है, जिसका कोटा में ट्रांसपोर्ट का काम है.

आनलाइन ठगी कर ट्रकों में भरवाया डीजल

बीपीसीएल की ओर से अपने नियमित उपभोक्ताओं को जारी किए जाने वाले विशेष कार्ड प्लीपकार्ड की सुविधा उपलब्ध करवाई थी, जिसे आरोपी ने दुरुपयोग करते हुए अपने ट्रांसपोर्ट में चलने वाले ट्रकों में करोड़ों रुपये का पेट्रोल डीजल भरवाया और लगातार बीपीसीएल से ऑनलाइन ठगी की. इससे पहले अजमेर में भी करोड़ों का फ्राड करने वाले 2 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. 

6 करोड़ रुपये की जालसाझी का खुलासा

भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन के रीजनल मैनेजर की रिपोर्ट के बाद कोटा की आरके पुरम थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया. बाद में पता चला कि आरोपी ने 6 करोड़ रुपये का चूना लगाया है. वहीं इसी तरह की गैंग ने करीब 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी बीपीसीएल से की है. पुलिस अन्य आरोपियों को भी तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें-  शेयर मार्केट में मुनाफा दिलाने के नाम पर NRI युवक से करोड़ों की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार

Advertisement

अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर भीषण हादसे में 6 की मौत और 10 घायल, ज्यादातर राजस्थान के यात्री हैं शामिल

24 लोगों की जान बचा चुका है सुसाइड प्रिवेंशन रिसोर्स सेन्टर, एक्सपर्ट्स देते हैं परामर्श