विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: वसुंधरा राजे का प्रचार करने आए कार्यकर्ताओं का ग्रामीणों ने किया विरोध

ग्रामीणों ने झालरापाटन पंचायत समिति की प्रधान की कारगुजारियों से नाराज होकर राजे का प्रचार करने पहुंचे लोगों से विवाद कर लिया, कार्यकर्ताओं को वापस लौटना पड़ा.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: वसुंधरा राजे का प्रचार करने आए कार्यकर्ताओं का ग्रामीणों ने किया विरोध
कार्यकर्ताओं से झड़प करते ग्रामीण

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली झालरापाटन विधानसभा सीट पर वसुंधरा राजे सिंधिया के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ता की जान से प्रचार में जुटे हुए हैं, लेकिन झालरापाटन पंचायत समिति की प्रधान की कारगुजारियों से नाराज होकर झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र के हरिपुर गांव के निवासियों ने राजे का प्रचार करने पहुंची झालरापाटन प्रधान और अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं का जोरदार विरोध किया जिसके चलते उन्हें वापस लौटना पड़ गया.

सामुदायिक भवन निर्माण को लेकर बवाल

मामला उस वक्त घटित हुआ जब झालरापाटन पंचायत समिति की प्रधान भावना झाला अपने समर्थकों के साथ वसुंधरा राजे सिंधिया के समर्थ पक्ष में प्रचार करने हरिपुरा गांव पहुंची. हरिपुरा के ग्रामवासी सांसद कोष से स्वीकृत सामुदायिक भवन को हरिपुरा के बदले अन्य गांव में झालरापाटन पंचायत समिति द्वारा बनवा दिए जाने के चलते गहरी नाराजगी जताते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं के सामने विरोध पर उतर आए और उनको जमकर खरी-खोटी सुनाई. विरोध इतना बढ़ गया की प्रचार के लिए पहुंचे प्रधान भावना झाला और उनके समर्थकों को वापस लौटना पड़ा.

भाजपा प्रतिनिधियों का किया विरोध

सारे मामले में ग्रामीणों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सांसद कोष से झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र के हरिपुरा गांव में सामुदायिक भवन स्वीकृत करवाया गया था, लेकिन कार्यकारी एजेंसी झालरापाटन पंचायत समिति ने उसे पास के गांव बंजारी में बनवा दिया. इस बात को लेकर ग्रामीण झालरापाटन पंचायत समिति की प्रधान भावना झाला से खासे नाराज थे, तो वही गांव में सिवायचक जमीनों के मुद्दे और कई अन्य समस्याओं को लेकर भी ग्रामीण भाजपा के नेताओ और जनप्रतिनिधियों से खासे नाराज थे.

बेरंग लौटे भाजपा कार्यकर्ता

ऐसे में जब भाजपा नेता और पदाधिकारी चुनाव प्रचार के लिए गांव में पहुंचे तो ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को लेकर जमकर विरोध जताया और भाजपा नेताओं को जमकर खरी खोटी सुनाई इसके बाद कुछ नेताओं ने ग्रामीणों को शांत करने का प्रयास भी किया और बाद में सभी लोग गांव से लौट आए. गौरतलब है राजस्थान में 25 नवम्बर को मतदान होना है और 3 दिसम्बर को मतगणना होगी.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Elections 2023: सीएम योगी बोले, 'राजस्थान में भ्रष्टाचार, कुशासन, माफिया के खात्मे के लिए जरुरी है डबल इंजन सरकार'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close