विज्ञापन
Story ProgressBack

रिक्त करणपुर विधानसभा के लिए अब 5 जनवरी को होगा मतदान, चुनाव आयोग ने जारी की अधिसूचना

चुनाव आयोग द्वारा अधिसूचना के मुताबिक रिक्त करणपुर विधानसभा सीट के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 19 दिसंबर है.  20 दिसंबर तक प्रत्याशी नामांकन में सुधार करवा सकते हैं. वहीं, 22 दिसंबर तक प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस ले सकते हैं. 

Read Time: 2 min
रिक्त करणपुर विधानसभा के लिए अब 5 जनवरी को होगा मतदान, चुनाव आयोग ने जारी की अधिसूचना

Karnpur Assembly Poll Date Announced:कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर की चुनाव से पहले हुई मौत के बाद रद्द हुई करणपुर विधानसभा के लिए अब 5 जनवरी को मतदान कराया जाएगा. इस संबंध में मंगलवार को निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है. जारी अधिसूचना के अनुसार रिक्त करणपुर विधानसभा पर मतदान के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 12 दिसंबर से शुरू होगी.

चुनाव आयोग ने रिक्त करणपुर विधानसभा सीट के लिए जारी की अधिसूचना

चुनाव आयोग ने रिक्त करणपुर विधानसभा सीट के लिए जारी की अधिसूचना

चुनाव आयोग द्वारा अधिसूचना के मुताबिक रिक्त करणपुर विधानसभा सीट के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 19 दिसंबर है. यानी प्रत्याशी करणपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन 19 दिसंबर तक करवा सकते हैं. जबकि  20 दिसंबर तक प्रत्याशी नामांकन में सुधार करवा सकते हैं. वहीं, 22 दिसंबर तक प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस ले सकते हैं. 

जारी अधिसूचना के मुताबिक श्रीगंगानगर जिले के रिक्त करणपुर विधानसभा के लिए मतगणना 8 जनवरी को कराया जाएगा और 10 जनवरी से पहले करणपुर विधानसभा के लिए चुनाव और मतगणना का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-Rajasthan 15th Assembly Dissolved: राजस्थान की 15वीं विधानसभा भंग, राज्यपाल कलराज मिश्र ने जारी किया आदेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close