विज्ञापन

Rajasthan: राजस्थान में ऑटोमैटिक हैंडपंप से निकलने लगा पानी, चमत्कार मान रहे लोग

Rajasthan: राजस्थान में इतनी बारिश हुई की हैंडपंप से ऑटोमैटिक पानी निकलने लगा. ग्रामीणों ने देखा तो अचरज में पड़ गए.  

Rajasthan: राजस्थान में ऑटोमैटिक हैंडपंप से निकलने लगा पानी, चमत्कार मान रहे लोग
राजसमंद में हैंडपंप से ऑटोमैटिक पानी निकल रहा है.

Rajasthan: राजसमंद में कुंवारिया कस्बे के पास बिनोल गांव में लगातार बारिश की वजह से वटर लेवल बढ़ गया. यहां एक नाथ मोहल्ले के आंगनबाड़ी केंद्र के पास एक हैंडपंप है. मंगलवार (27 अगस्त) को बिना हैंडल चलाए ही पानी निकलने लगा. बिनोल के ग्रामीण भी अश्चर्य में हैं. ग्रामीणों का कहना है कि पहली बार यह नजारा उन्होंने देखा है. 

हैंडपंप से पानी निकलना लोग मान रहे चमत्कार 

बिनोल गांव के हितेश दवे ने बताया कि इसके आस-पास न तो तालाब या एनीकट बने हुए हैं, फिर भी इस हैंडपंप से बिना हैंडल चलाए पानी निकलने लगा. कुछ लोग इसे कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं, तो कुछ इसे ईश्वरीय चमत्कार मान रहे हैं. कई लोगों ने इस तरह का नजारा देखकर काफी खुशी जाहिर की है. जानकार लोगों के अनुसार लगतार बारिश के कारण भूजल स्तर बढ़ गया है. कभी-कभी हैंडपंप में पानी की सर मिलान होने से ऐसा हो सकता है. 

राजस्थान में इस बार मौसम मेहरबान 

राजस्थान के कई जिलों में इस बार मौसम मेहरबान है. भारी बारिश के कारण सड़कें, नदियां और बांध लबालब हो गए. कई नदियों में सालों बाद पानी आया. हालांकि, जयपुर, अजमेर और टोंक की लाइफ लाइन बीसलपुर बांध में उम्मीदों के मुताबिक, पानी न आना चिंता की बात है. राजस्थान में इस बार भारी बारिश के बावजूद बीसलपुर बांध अभी तक पूरा नहीं भर पाया है. टोंक में इस साल अब तक 935 मिमी बारिश दर्ज की गई है. जिससे जिले के 34 में से 32 बांध भर चुके हैं. वहीं सिचाई विभाग के 30 में से 29 बांध पूरे भर कर ओवरफ्लो हुए. दूसरी ओर बीसलपुर बांध अपनी पूर्ण भराव क्षमता 315.50 मीटर के मुकाबले अब तक 313.38 आरएल मीटर ही भरा है. 

यह भी पढ़ें: 'मुझे खरोंच भी आई तो पायलट जिम्मेदार होगा', राधा मोहन बोले- 'मैंने आपकी आलोचना की है.. धन्यवाद दीजिए'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
Rajasthan: राजस्थान में ऑटोमैटिक हैंडपंप से निकलने लगा पानी, चमत्कार मान रहे लोग
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close