राजस्थान के इन इलाकों में भारी बारिश का थमना मुश्किल, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Rajasthan Weather News: राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan weather Update: राजस्थान में भारी बारिश के बीच कई इलाकों से गंभीर जलभराव की तस्वीरें सामने आई हैं. अधिकांश इलाकों में पानी भरने से लोगों का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है. बारिश के मौसम में हो रही इस दुर्दशा का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. मौसम विभाग ने भी बारिश की चेतावनी दी थी. इस बारिश से नदी तालाब में पानी में पानी भर गया है. शहर की सड़कों पर भी पानी का सैलाब देखा जा सकता है.

मौसम विभाग ने दी है अति भारी बारिश की चेतावनी

राजस्थान मौसम विभाग के अनुसार आज परिसंचरण तंत्र दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के पूर्वी राजस्थान के ऊपर बना हुआ है. मानसून ट्रफ लाइन राजस्थान के अधिकांश भागों में कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की संभावना है, जिसमें कोटा संभाग चारों जिले शामिल हैं.

6 जुलाई को भी पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

Advertisement

7-8 जुलाई को भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश दर्ज होने की संभावना है.

उसके बाद 9-10 जुलाई से फिरसे पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

Advertisement

बूंदी और टोंक में बारिश का दौर जारी

राजस्थान के टोंक और बूंदी जिले में मानसून की पहली बरसात में बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं. कई गांवो में पूल पर लबालब पानी भरने से सड़कों तक पानी आ गया है. वहीं शहर में भी कई इलाकों में पानी भरने की तस्वीरें सामने आ रही हैं. 

ये भी पढ़ें- 

Topics mentioned in this article