विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के इन इलाकों में भारी बारिश का थमना मुश्किल, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Rajasthan Weather News: राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान के इन इलाकों में भारी बारिश का थमना मुश्किल, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
मौसम की तस्वीर

Rajasthan weather Update: राजस्थान में भारी बारिश के बीच कई इलाकों से गंभीर जलभराव की तस्वीरें सामने आई हैं. अधिकांश इलाकों में पानी भरने से लोगों का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है. बारिश के मौसम में हो रही इस दुर्दशा का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. मौसम विभाग ने भी बारिश की चेतावनी दी थी. इस बारिश से नदी तालाब में पानी में पानी भर गया है. शहर की सड़कों पर भी पानी का सैलाब देखा जा सकता है.

मौसम विभाग ने दी है अति भारी बारिश की चेतावनी

राजस्थान मौसम विभाग के अनुसार आज परिसंचरण तंत्र दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के पूर्वी राजस्थान के ऊपर बना हुआ है. मानसून ट्रफ लाइन राजस्थान के अधिकांश भागों में कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की संभावना है, जिसमें कोटा संभाग चारों जिले शामिल हैं.

6 जुलाई को भी पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

7-8 जुलाई को भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश दर्ज होने की संभावना है.

उसके बाद 9-10 जुलाई से फिरसे पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

बूंदी और टोंक में बारिश का दौर जारी

राजस्थान के टोंक और बूंदी जिले में मानसून की पहली बरसात में बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं. कई गांवो में पूल पर लबालब पानी भरने से सड़कों तक पानी आ गया है. वहीं शहर में भी कई इलाकों में पानी भरने की तस्वीरें सामने आ रही हैं. 

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: BJP विधायक जयदीप बिहानी के खिलाफ अपहरण और मारपीट का मुकदमा दर्ज, MLA के समर्थन में बाजार बंद 
राजस्थान के इन इलाकों में भारी बारिश का थमना मुश्किल, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
CM Bhajanlal Sharma will meet the High Command in Delhi today, special strategy may be discussed before the Assembly.
Next Article
Rajasthan Politics: दिल्ली में आज हाई कमान से मिलेंगे CM भजनलाल शर्मा, उपचुनाव से पहले खास रणनीति पर हो सकती है चर्चा
Close
;