विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान के 5 जिलों में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, आंधी के साथ होगी बारिश; मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में फिर से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा. कई जिलों में बारिश से मौसम सुहावना हो चुका है. 4 मई यानी आज 5 जिलों में बारिश की संभावना है.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Weather Alert: राजस्थान के 5 जिलों में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, आंधी के साथ होगी बारिश; मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने 4 मई को बारिश की संभावना जताई है. अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. सबसे अधिक तापमान जैसलमेर में 42.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

जोधपुर और बीकानेर में हल्की बारिश की संभावना 

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक 5 मई को जोधपुर और बीकानेर में हल्की बारिश की संभावना है. एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ का असर राजस्थानक के जोधपुर-बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है. 

आने वाले 4 से 5 दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना 

आने वाले 4 से 5 दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. राज्य के अधिकांश भागों में आगामी 3 दिनों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के सीमावर्ती क्षेत्रों में 6-7 मई को अधिकतम तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने की संभावना है. 7 मई से जोधपुर और  बीकानेर क्षेत्रों में कहीं-कहीं हीटवेव-लू चलने की संभावना है.

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान

अजमेर 38.8, भीलवाड़ा 39.6, भरतपुर 39.0, अलवर 39.2, जयपुर 38.7, सीकर 37.5, कोटा 41.0, बाड़मेर 41.2, जैसलमेर 42.1, जोधपुर 40.1, बीकानेर 40.0, चूरू 39.0,  श्रीगंगानगर 37.6, धौलपुर 39.9, डूंगरपुर 40.9, जालौर 41.4, सिरोही 40.0, करौली 40.3 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.

मई में राजस्थान का मौसम सुहाना 

मई की शुरुआत सुहानी हुई है. पिछले तीन दिन से राजस्थान का मौसम सुखद बना हुआ है. हल्की बारिश और ठंडी हवाओं की वजह से मौसम सुहाना बना हुआ है. मई का पूरा पहला सप्ताह भी सुहाना गुजरने की उम्मीद है क्योंकि कल 4 मई को प्रदेश के पांच जिलों में बारिश होने की संभावना है. ऐसे में प्रदेश का मौसम फिलहाल सुहाना रहने की उम्मीद है. अमूमन मई के महीने में प्रदेश में चिलचिलाती गर्मी पड़ती है लेकिन इस बार लोगों को भीषण गर्मी का सामना फिलहाल नहीं करना पड़ा है. पिछले तीन दिन से प्रदेश के अधिकतर जिलों का अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर नहीं पहुंचा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'
Rajasthan Weather Alert: राजस्थान के 5 जिलों में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, आंधी के साथ होगी बारिश; मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी
Bulldozer ran on Congress leader's hotel, shops also removed
Next Article
Bulldozer Action: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई
Close
;