विज्ञापन
Story ProgressBack

भीषण गर्मी के बीच गौशाला में रह रही गायों का क्या है हाल, जयपुर से सामने आईं ये तस्वीरें

नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने हिंगौनिया गौशाला का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने भीषण गर्मी में गायों को उचित छाया, पानी, चारा देने के भी  निर्देश दिए.

Read Time: 2 mins
भीषण गर्मी के बीच गौशाला में रह रही गायों का क्या है हाल, जयपुर से सामने आईं ये तस्वीरें
गर्मी के दौरान गौशाला की तस्वीर

Condition of Cows in Summer: राजस्थान में भीषण गर्मी का दौर जारी है. सभी लोग गर्मी से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं. इस गर्मी में इंसान तो अपनी समस्या का समाधान खुद कर लेता है, लेकिन बेजुबान पशु-पक्षियों को दाना- पानी से लेकर सभी प्रकार के इंतेजाम करने की भी जिम्मेदारी हमारी ही है. ऐसें में जयपुर नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने शुक्रवार को हिंगौनिया गौशाला का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

सुबह 8 बजे से 11 बजे तक करीब 3 घंटे से भी अधिक समय तक चले इस निरीक्षण में महापौर गायों के एक-एक बाड़े में गईं. उन्होंने गायों के लिये बनाये गये 62 बाड़ों का निरीक्षण किया. इसके साथ ही उन्होंने गायों को हरा चारा भी खिलाया.

Latest and Breaking News on NDTV

लगातार पानी के छिड़काव करने के निर्देश दिए

महापौर ने भीषण गर्मी को देखते हुए गायों के लिये ग्रीन शेड नेट स्वयं के खर्चे पर लगवाने के लिए 5 लाख रूपये राशि देने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने गौशाला प्रबंधन को छाया, पानी, चारा, साफ-सफाई, बीमार गायों का उचित प्रकार से उपचार जैसी सभी व्यवस्थाओं को माकुल करने के सख्त निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने भीषण गर्मी को देखते हुए आगामी 10 दिन तक लगातार पानी का छिड़काव करने के भी निर्देश दिए.

मेयर ने आईसीयू वार्ड का किया निरीक्षण 

महापौर ने आईसीयू वार्ड का भी निरीक्षण किया आईसीयू वार्ड में 1 दिन के गाय के बच्चे को दुलार किया और बोतल से दूध भी पिलाया. औचक निरीक्षण के दौरान डॉ. हरेन्द्र, डॉ. राधेश्याम मीणा, उपायुक्त रजनी माधीवाल सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद रहें.

ये भी पढ़ें- पढ़ाई के साथ पर्यावरण को बचाने की जिम्मेदारी, शिक्षा विभाग लगाएगा 3 करोड़ पौधे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Hathras Baba Satsang: हाथरस बाबा के सत्संग में भरतपुर से गए थे 800 लोग, एक महिला की मौत; भक्त ने बताया आंखों देखा हाल
भीषण गर्मी के बीच गौशाला में रह रही गायों का क्या है हाल, जयपुर से सामने आईं ये तस्वीरें
Government is gone, but the intoxication of power has not subsided yet Minister Gautam Duck targeted Dotasara
Next Article
"सरकार चली गई, लेकिन अभी सत्ता की खुमारी नहीं उतरी", मंत्री गौतम दक ने डोटासरा पर साधा निशाना
Close
;