विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

शादी के लिए नहीं मानी युवती तो हत्या कर पेड़ पर लटकाया, आरोपी युवक गिरफ्तार

शादी से इंकार करने पर एक युवती की हत्या कर दी गई. मामला राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले का है. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 3 min
शादी के लिए नहीं मानी युवती तो हत्या कर पेड़ पर लटकाया, आरोपी युवक गिरफ्तार
गिरफ्तार हत्यारोपी.
Pratapgarh:

बीते कुछ समय से राजस्थान महिला अपराध को लेकर लगातार सुर्खियों में है. भाजपा महिला अत्याचार और कानून व्यवस्था को चुनावी मुद्दा बनाकर गहलोत सरकार पर हमले कर रही है. कुछ दिनों पहले प्रतापगढ़ में एक महिला का नग्न कर घुमाया गया था, मामला इतना गंभीर हुआ था कि सीएम को प्रतापगढ़ पहुंचना पड़ा था. अब प्रतापगढ़ जिले से महिला अपराध की एक और बड़ी घटना सामने आई है. यहां शादी से इंकार करने पर युवती की हत्या कर उसकी लाश को जंगल में पेड़ से लटका दिया गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.    

मिली जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ के धमोतर थाना क्षेत्र से बीते दिनों लापता हुई एक युवती का शव दिवाक माता के जंगलों में मिला. जिसके बाद से पुलिस इस मामले की गुत्थी सुलझाने में लगी थी. पुलिस ने मामला हल करते हुए हत्या के आरोपी युवक को धर दबोचा है. 

एसपी अमित कुमार बुढ़ानिया ने बताया कि 15 सितंबर को धमोत्तर थाने में एक युवति की गुमशुदगी की रिपोर्ट प्राप्त हुई थी. युवती की तलाश में निकली पुलिस को देवगढ़ थाना क्षेत्र के दिवाक माता जंगल में 16 सितंबर को युवती का शव बरामद हुआ. सूचना पर पहुंची धमोत्तर थाना पुलिस ने युवती की शिनाख्त की. 

पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी कुलदीप टेलर के खिलाफ मामला दर्ज कर तकनीकी आधार पर जांच शुरू कर दी थी. अब इस रहस्य से पर्दा उठ चुका है. पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी युवती पर शादी की बात का दबाव डाल रहा था.

इसी को लेकर युवक ने युवती को दिवाक माता के जंगलों में बुलाया और यहां पहले गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और बाद में फंदा लगाकर उसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की. पुलिस ने साइबर टीम की मदद से तत्परता दिखाते हुए आरोपी को 6 से 7 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया. 
 

यह भी पढ़ें - प्रतापगढ़ में महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में अब तक 11 गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close