विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में अब तक 11 गिरफ्तार, राष्ट्रीय महिला आयोग ने पुलिस की प्रशंसा की

टीम की सदस्य खोंगडुप ने प्रेस से बातचीत में कहा कि पीड़िता अब भय मुक्त है और अपने पेरेंट्स के साथ ही रहना चाह रही है. उन्होंने कहा कि हम जांच कर रहे हैं, जो भी तथ्य है उसे महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को भी भेजेंगे.

Read Time: 3 min
महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में अब तक 11 गिरफ्तार, राष्ट्रीय महिला आयोग ने पुलिस की प्रशंसा की
जयपुर:

राष्ट्रीय महिला आयोग की एक टीम सोमवार को प्रतापगढ़ जिले के उस गांव में पहुंची, जहां एक गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामला सामने आया था. जांच के लिए पहुंची आयोग की टीम ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर मामले से जुड़ी जानकारी ली. घटना के बाद एक्शन में आई पुलिस ने अब तक मामले में पति समेत कुल 11 लोगों की गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है जिले के धरियावद थाना क्षेत्र के एक गांव में एक गर्भवती महिला को उसके पति और ससुराल वालों द्वारा निर्वस्त्र कर घुमाने का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस घटना की पूरे देश में जमकर निंदा हुई. सोशल मीडिया पर आरोपियों को सजा देने की मांग भी लगातार उठ रही थी. घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं होने के बाद भी वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखकर स्वतः संज्ञान लिया.

जांच के लिए पहुंची आयोग की टीम ने की पुलिस की प्रशंसा

राष्ट्रीय महिला आयोग टीम ने धरियावद प्रकरण में पुलिस की त्वरित कार्रवाई के लिए प्रशंसा की है. मामले में पुलिस ने महिला के पति समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. टीम में शामिल राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य डेलिना खोंगडुप और काउंसलर शालिनी सिंह ने जिला कलेक्टर इंद्रजीत यादव व पुलिस अधीक्षक अमित कुमार सहित अधिकारियों के साथ बैठक कर मामले की जानकारी ली.

पीड़िता अब अपने पेरेंट्स के साथ रहना चाहती हैः टीम

राष्ट्रीय महिला आयोग ने प्रतापगढ़ की महिला के ट्विटर पोस्ट पर स्वतः संज्ञान लेते हुए एक जांच समिति का गठन किया गया है. टीम की सदस्य खोंगडुप ने प्रेस से बातचीत में कहा कि पीड़िता अब भय मुक्त है और अपने पेरेंट्स के साथ ही रहना चाह रही है. उन्होंने कहा कि हम जांच कर रहे हैं, जो भी तथ्य है उसे महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को भी भेजेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close