विज्ञापन
Story ProgressBack

डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा को क्यों मिला नोटिस, कार्रवाई से पहले कांग्रेस ने दिया 7 दिन का अल्टीमेटम

लोकसभा चुनाव के दौरान डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा सीट कांग्रेस के लिए काफी चर्चा में रहा. वहीं कांग्रेस की फजीहत भी इस सीट के लिए काफी हुई है.

Read Time: 3 min
डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा को क्यों मिला नोटिस, कार्रवाई से पहले कांग्रेस ने दिया 7 दिन का अल्टीमेटम

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव 2024 में राजस्थान के सभी 25 सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुका है. 19 अप्रैल को 12 सीट और 26 अप्रैल को 13 सीटों पर मतदान के साथ ही पूरे प्रदेश में चुनाव संपन्न हो चुका है. हालांकि, यहां चुनाव को लेकर सियासत अभी थमी नहीं है. वैसे जब तक चुनाव के नतीजे नहीं आ जाते तब तक राजस्थान की सियासत में उथल-पुथल नजर आते रहेगी. लोकसभा चुनाव के दौरान डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा सीट कांग्रेस के लिए काफी चर्चा में रहा. वहीं कांग्रेस की फजीहत भी इस सीट के लिए काफी हुई है.

डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे. लेकिन आलाकमान के फैसले के विरूद्ध यहां से अरविंद सीता डामोर कांग्रेस के चिन्ह से यहां खड़े हो गए थे. लेकिन कांग्रेस ने यहां भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के प्रत्याशी राजकुमार रोत के साथ गठबंधन किया था और उन्हें समर्थन देने का ऐलान किया. इसके बावजूद अरविंद सीता डामोर ने अपना नाम वापस नहीं लिया.

दो गुटों में बंटी कांग्रेस

डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर वैसे तो कांग्रेस ने सभी नेताओं को एक साथ करने और BAP प्रत्याशी को वोट डालने की काफी कोशिश की. लेकिन इसके बावजूद यहां कांग्रेस दो भागों में बंटा दिखा. यहां एक पक्ष अरविंद सीता डामोर के लिए प्रचार करता दिखा. ऐसे में कांग्रेस के लिए काफी यहां असहजता रही. लेकिन चुनाव संपन्न होने के बाद कांग्रेस अब अपने नेताओं पर कार्रवाई शुरू कर दी है.

गणेश घोघरा को कांग्रेस ने भेजा नोटिस

डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा को नोटिस दिया गया है. ये नोटिस कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने जारी किया है. कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी निर्देशों की पालना नहीं करने का हवाला देते हुए ये नोटिस दिया है. जिसमें 7 दिन के अंदर नोटिस का जवाब मांगा है. वहीं, जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अल्टीमेटम भी दिया है. 

बताया जा रहा है कि डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा गठबंधन के तहत बीएपी प्रत्याशी की किसी सभा या रैली में नहीं पहुंचे. 24 अप्रैल को प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी कुंआ में जनसभा की. उसमें भी विधायक गणेश घोघरा नहीं पहुंचे. इसे लेकर रंधावा ने अपने बयानों ने गठबंधन नियमों को नहीं मानने वाले कांग्रेस नेताओ को चेतावनी दी थी. चुनाव होने के बाद रंधावा ने इसे लेकर डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा को नोटिस जारी किया है.

य़ह भी पढ़ेंः बारमेड़-जैसलमेर सीट पर फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े हैं चौंकाने वाले, जानें बाजी किसके हाथ में!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close