विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

दिल्ली और पंजाब के सीएम की पत्नियां पहुंची नाथद्वारा, भगवान श्रीनाथजी के किए दर्शन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान की पत्नी राजसमंद के नाथद्वारा पहुंची. भगवान श्रीनाथजी की राजभोग झांकी के दर्शन किए. मंदिर परंपरा अनुसार पूजन-दर्शन करने के पश्चात उदयपुर के लिए रवाना हुईं.

Read Time: 2 min
दिल्ली और पंजाब के सीएम की पत्नियां पहुंची नाथद्वारा, भगवान श्रीनाथजी के किए दर्शन
प्रतीकात्मक तस्वीर
उदयपुर:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नियां 24 सितंबर को राजस्थान के नाथद्वारा पहुंचीं और भगवान श्रीनाथजी के दर्शन किए. दोनों ने मंदिर में राजभोग झांकी के दर्शन किए और मंदिर परंपरा अनुसार उनका पूजन किया.

मंदिर में किया पूजा-अर्चना

रविवार सुबह, दिल्ली की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और पंजाब की मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी गुरप्रीत कौर नाथद्वारा के श्रीनाथजी मंदिर पहुंचीं. उन्होंने मंदिर के महंत और अन्य अधिकारियों से मुलाकात की और भगवान श्रीनाथजी के दर्शन किए. दोनों ने मंदिर में राजभोग झांकी के दर्शन किए और मंदिर परंपरा अनुसार पूजा-अर्चना की.

नाथद्वारा एक प्रसिद्ध धार्मिक स्थल 

दोनों महिलाओं का नाथद्वारा में गर्मजोशी से स्वागत किया गया. नाथद्वारा राजस्थान के राजसमंद जिले में स्थित एक प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है. यह भगवान श्रीनाथजी को समर्पित है, जो कृष्ण के एक अवतार हैं.

दर्शन के बाद उदयपुर रवाना

दर्शन के बाद, दोनों महिलाएं उदयपुर के लिए रवाना हो गईं. इस यात्रा का उद्देश्य नाथद्वारा के धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व को बढ़ावा देना था. 

ये भी पढ़ें- Parineeti- Raghav Wedding: राघव-परिणीति की शादी में बैंड वाले भी इस ड्रेस कोड में आएंगे नजर, सामने आई तस्वीर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close