विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

महिलाओं को 33% आरक्षण मिलना सामाजिक न्याय की सबसे बड़ी जीतः स्पीकर ओम बिरला

दौसा जिले के सिकराय विधानसभा क्षेत्र के अचलपुरा निहालपुरा में रामदेवरा की तर्ज पर निहालपुरा में आराध्य रामदेव मंदिर में आज लोकसभा स्पीकर ओम बिरला आज हैलिकॉप्टर से पहुंचे.

Read Time: 3 min
महिलाओं को 33% आरक्षण मिलना सामाजिक न्याय की सबसे बड़ी जीतः स्पीकर ओम बिरला
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (फाइल फोटो)

लक्खी मेला के दो दिवसीय कार्यक्रम में सोमवार को करौली पहुंचे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने रामदेव बाबा की पूजा-अर्चना के बाद महात्मा बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान धर्म सभा को सम्बोधित करते हुए स्पीकर ने दोनों सदनों में पास हुए ऐतिहासिक महिला आरक्षण बिल पर बोलते हुए कहा कि इससे सामाजिक न्याय की बड़ी जीत हुई है. 

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने कहा कि बाबा साहब के द्वारा बनाए गए संविधान के मूल्यों की हमारी सरकार के माध्यम से पालन किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा भारत भगवान बुद्ध की धरती है. यहां शांति के दूत बाबा बुद्ध ने जन्म लिया और हमें शांति का संदेश दिया. उन्होंने आगे जोड़ते हुए कहा कि भारत ने विश्व को शांति का बड़ा संदेश दिया है.

स्पीकर ने कहा कि समाज के अंतिम छोर में बैठे हुए व्यक्ति को सरकार का लाभ मिलना चाहिए. हम सभी का ऐसा सामूहिक प्रयास है कि समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाई जाए जिससे समाज का विकास हो सके.

वहीं, गरीब तबके के लोगों के लिए बोलते हुए स्पीकर ने कहा कि समाज के अंतिम छोर में बैठे हुए व्यक्ति को सरकार का लाभ मिलना चाहिए. हम सभी का ऐसा सामूहिक प्रयास है कि समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाई जाए जिससे समाज का विकास हो सके.

राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोडी लाल मीणा को आगे मोर्चा संभालना पड़ा. युवाओं से संबोधित हुए करते हुए डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने कहा, यह कार्यक्रम किसी राजनीतिक दल का कार्यक्रम नहीं है. बल्कि सभी दल और नेताओं का कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में सभी को सम्मान मिलना चाहिए. डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का सभी देशवासी दिल से सम्मान करते हैं. 

ये भी पढें-PM Modi Rajasthan Visit: खुली जीप में हेलीपैड से मंच तक आएंगे प्रधानमंत्री, रास्ते भर पुष्प वर्षा करेंगे कार्यकर्ता

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close