विज्ञापन
Story ProgressBack

90 टीम, पुलिस के 800 जवान, एक दिन की मैराथन कार्रवाई में 324 अपराधियों को किया गिरफ्तार, मचा हड़कंप

उदयपुर पुलिस की करीब 90 टीमों में 800 पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा अलग-अलग जगह पर करवाई की गई. इस दौरान 324 अपराधियों को पकड़ा गया.

Read Time: 2 min
90 टीम, पुलिस के 800 जवान, एक दिन की मैराथन कार्रवाई में 324 अपराधियों को किया गिरफ्तार, मचा हड़कंप
उदयपुर पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी

Rajasthan Police Action: राजस्थान पुलिस लोकसभा चुनाव को देखते हुए एक्टिव मोड में नजर आ रही है. इसी क्रम में उदयपुर पुलिस की करीब 90 टीमों में 800 पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा अलग-अलग जगह पर करवाई की गई. इस दौरान 324 अपराधियों को पकड़ा गया. लोकसभा चुनाव से पहले उदयपुर पुलिस ने बड़ी कारवाई करते हुए सुबह से जगह-जगह पर दबिश देकर आदतन और वांछित अपराधियों पर कार्यवाही कर उन्हें गिरफ्तार किया. इसके साथ इन अपराधियों के पास से अवैध हथियार, शराब और वाहन भी जब्त किए. 

उदयपुर जिला पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल द्वारा जिले में हो रही आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए आदतन अपराधी, प्रकरण में वांछित, स्थाई व गिरफ्तारी वारंटियों और अन्य आपराधिक पृष्ठभुमि के बदमाशों की धरपकड़ के लिये कर कार्रवाई की गई.

अवैध शराब जब्त कर गिरफ्तार किए गए आरोपी

इस कार्रवाई के दौरान आबकारी एक्ट में 279 लीटर हथकड़ शराब को जब्त किया गया और 24 प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही करीब 80 लीटर अंग्रेजी शराब को जब्त कर 06 प्रकरण दर्ज किए. आर्म्स एक्ट में 19 प्रकरण दर्ज कर अवैध हथियारों को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. 

इस अभियान के चलते अवैध खनन के मामले में 02 प्रकरण भी दर्ज किए. विभिन्न मामलों में 328 लोगों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही 68 वांछित अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया. उदयपुर जिले के विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर अवैध हथकड़ शराब बनाने का 41750 लीटर वॉश को नष्ट किया गया. इस कार्यवाही के दौरान 05 वाहनों को भी जब्त किया गया.

342 अपराधियों पर हुई कार्रवाई

उमेश ओझा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर, गोपाल स्वरूप मेवाड़ा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, मुख्यालय, अंजना सुखवाल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, खेरवाडा के सुपरविजन में सम्पूर्ण जिले के समस्त वृताधिकारियों और थानाधिकारियों के नेतृत्व में लगभग 90 टीमों का गठन कर जिले में करीब 800 पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा बदमाशों की धरपकड़ के लिये आज सुबह से एक साथ कार्यवाही को अंजाम दिया गया. पुलिस की गठित टीमों द्वारा जिले में कुल 342 अपराधियों पर कार्यवाही की गई.

ये भी पढ़ें- उदयपुर में बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े सोना कारोबारी की पीट-पीटकर की हत्या, लूट ले गए लाखों का सोना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close