विज्ञापन
Story ProgressBack

अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले जोधपुर आ रहे हैं योगी आदित्यनाथ, जानिए क्या है मामला? 

CM Yogi Adityanath Tour to Rajasthan: सीएम योगी के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन दिनभर अलर्ट मोड पर  है. दोपहर डेढ़ बजे सीएम योगी सिद्ध श्री चिडिय़ानाथ का आसण, पालासनी में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे और फिर श्री श्री 1008 ब्रह्मलीन आयश योगी कैलाशनाथ स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे.

Read Time: 3 min
अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले जोधपुर आ रहे हैं योगी आदित्यनाथ, जानिए क्या है मामला? 
योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Yogi Adityanth Jodhpur Visit: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यानी बुधवार, 3 जनवरी को जोधपुर आ रहे हैं. अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले सीएम योगी का जोधपुर दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. सीएम योगी बुधवार को निर्धारित कार्यक्रम अनुसार दोपहर 1.10 बजे राजकीय वायुयान से जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दोपहर 1.25 पर राजकीय ?हेलीकाप्टर से पालासनी में बनाए गए हैलीपेड पहुंचेंगे.

सीएम योगी के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन दिनभर अलर्ट मोड पर  है. दोपहर डेढ़ बजे सीएम योगी सिद्ध श्री चिडिय़ानाथ का आसण, पालासनी में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे और फिर श्री श्री 1008 ब्रह्मलीन आयश योगी कैलाशनाथ स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक दोपहर डेढ़ बजे सीएम योगी सिद्ध श्री चिडिय़ानाथ का आसण,पालासनी में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे और दोपहर ढाई बजे तक श्री श्री 1008 ब्रह्मलीन आयश योगी कैलाशनाथ स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे और दोपहर 2.30 बजे जोधपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जांएगे. सीएम योगी दोपहर 2.55 पर जोधपुर एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

दरअसल, पालासनी गांव में 2 और 3 जनवरी को मारवाड़ राजगुरु मठ चिड़िया नाथजी आसन पर दो दिवसीय भंडारा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसमें भजन संध्या, समाधि पूजन, हवन, पीर महंत मठाधीशों का पदार्पण, स्वागत समारोह, प्रवचन सहित विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है.

कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से बड़ी संख्या मे संत, महात्मा, महंत व मठाधीशों के अलावा  राजनेता प्रशासनिक अधिकारी भी शिरकत करेंगे. वहीं, लूणी के विधायक और कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल भी मौजूद रहेंगे. 

आसण के 28वें गादीपति आयस योगी डॉ.गिरवर नाथ महाराज ने बताया कि दो दिवसीय महोत्सव समारोह में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 3 जनवरी को पालासनी गांव आएंगे. कार्यक्रम में राजस्थान भाजपा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया भी शामिल होंगे. वहीं, .

यूपी के सीएम योगी के पालासनी आने के कार्यक्रम का लिखित आदेश जिला प्रशासन को मिलने के साथ ही पुलिस अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारियों ने सरकारी स्कूल में बनने वाले हेलीपैड स्थल का निरीक्षण किया. प्रशासन ने मन्दिर के चारों ओर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद अधिकारियों व ग्राम पंचायत प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में गृह विभाग के 4 प्रबल दावेदार, लेकिन रेस में यह 2 नाम सबसे आगे!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close