विज्ञापन
Story ProgressBack

हंसते खेलते परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, मोबाइल की वजह से हुई जवान बेटे की मौत

बांसवाड़ा के मलवासा गांव में कानजी मईडा के हंसते खेलते परिवार पर उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, जब उनका जवान बेटा जगमाल मईडा अपना चाइनीज मोबाइल चार्ज कर रहा था.

Read Time: 3 min
हंसते खेलते परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, मोबाइल की वजह से हुई जवान बेटे की मौत
प्रतीकात्मक फोटो

Rajasthan News: राजस्थान के बांसवाड़ा स्थित मलवासा गांव में एक दर्दनाक हादसे से हंसते खेलते परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. यहां एक परिवार में मोबाइल की वजह से जवान बेटे की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मोबाइल चार्ज करने के दौरान मोबाइल में ऐसा धमाका (Mobile Blast) हुआ जिससे युवक को करंट लगी और उसकी मौत हो गई. उसे जल्दी से इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

मोबाइल का फटना आजकल आम बात हो गई है. बाजार में ऐसे स्मार्टफोन आ गए हैं जो काफी सस्ते हैं और आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं. लेकिन मार्केट में चाइनीज मोबाइल धड़ल्ले से बेचे जा रहे हैं जो वैरिफाइड नहीं होते हैं. ये मोबाइल ही लोगों के लिए जी का जंजाल बन जाते हैं. ऐसा ही मलवासा गांव के जगमाल मईडा के साथ हुआ.

चार्ज करने के दौरान मोबाइल फटा

बांसवाड़ा के मलवासा गांव में कानजी मईडा के हंसते खेलते परिवार पर उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, जब उनका जवान बेटा जगमाल मईडा अपना चाइनीज मोबाइल चार्ज कर रहा था. उस दौरान मोबाइल फट गया और युवक को करंट लगने से इस दुनिया को छोड़ कर चला गया. युवक को उपचार के लिए महात्मा गांधी हॉस्पिटल में उपचार के लिए लाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

जानकारी के अनुसार रविवार (25 फरवरी) दोपहर जब अपने मोबाइल को चार्ज करने के लिए बिजली की शॉकेट में डालने लगा, तो इस दौरान मोबाइल फट गया और युवक करंट की चपेट में आकर बेहोश हो गया. परिजन बेहोशी की हालत में तुरंत उसे महात्मा गांधी अस्पताल लेकर आ रहे थे. उस दौरान उसकी मौत रास्ते में ही हो गई. वहीं हॉस्पिटल में पहुंचने पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. युवक की मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. युवक की आकस्मिक मौत से गरीब परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. मृतक और उसके पिता दिहाड़ी लगाकर परिवार का पालन-पोषण करते हैं.

अक्सर मोबाइल के साथ होती है लापरवाही

इस तरह के हादसे का कारण कई बार मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट होता है तो कई बार यूजर्स की लापरवाही भी होती है. आमतौर पर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट और स्मार्टफोन में तभी आग लगती है या करंट आता है जब पावर सप्लाई में दिक्कत होती है. कई बार फोन को चार्ज करने के लिए जरूरत से ज्यादा पावर वाले चार्जर और लोकल चार्जर का इस्तेमाल किया जाता है. इस कारण से भी पावर सप्लाई में दिक्कत आती है और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस करंट लगने का कारण बनते हैं. ऐसी स्थिति में कई बार फोन की बैटरी फटने जैसी स्थिति भी उत्पन्न हो जाती है.

यह भी पढ़ेंः Sudarshan bridge: सुदर्शन ब्रिज बना देश का सबसे लंबा केबल बेस्ड ब्रिज, जानिए पहले किस नाम से जाना जाता था?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close