विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

जयपुर-मुंबई ट्रेन हत्याकांड : आरोपी के खिलाफ आक्रोश रैली, लोगों ने कहा- न्याय दो सरकार!

उन्होंने कहा जयपुर मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुए हत्याकांड मामले की पूरी जांच कर चारों मृतकों के परिवार को एक-एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए. वहीं मृतकों के एक-एक परिजनों को सरकारी नौकरी दी जाए.

Read Time: 3 min
जयपुर-मुंबई ट्रेन हत्याकांड : आरोपी के खिलाफ आक्रोश रैली, लोगों ने कहा- न्याय दो सरकार!

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुई हत्याओं में शामिल आरोपियों पर कार्रवाई के लिए लोगों द्वारा आक्रोश रैली निकाली गई. इस रैली में शामिल लोगों ने सरकार से गुहार लगाई. लोगों ने मांग रखी कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो साथ ही साथ पीड़ित के साथ न्याय हो. माकपा नेता एवं पूर्व पार्षद कय्यूम कुरैशी ने कहा कि पिछले दिनों जयपुर मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में तैनात सुरक्षा बल कर्मचारी चेतन सिंह ने अपने नौकरी सुदा हथियार से गोली चलाकर अपने उच्च अधिकारी की हत्या कर दी. इसके बाद धार्मिक व मानसिक उन्माद से ग्रसित होकर ट्रेन में यात्रा कर रहे असगर अब्बास शेख, अब्दुल कारद भाई मोहम्मद हुसैन व सदर मोहम्मद हुसैन की निर्मम हत्या कर दी गई.

उन्होंने कहा जयपुर मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुए हत्याकांड मामले की पूरी जांच कर चारों मृतकों के परिवार को एक-एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए. वहीं मृतकों के एक-एक परिजनों को सरकारी नौकरी दी जाए. जिस तरह से देश में बुलडोजर प्रथा चल रही है उस पर रोक लगाई जाए. देश में बढ़ती सांप्रदायिक ताकते चाहे वह किसी धर्म या मजहब की हो उस पर रोक लगाया जाए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. इस दौरान बड़ी संख्या में सर्व समाज के लोग मौजूद रहे.

 मामले में शामिल अपराधियों पर यूएपीए के तहत धाराएं जोड़े जाने, मृतकों के परिवार को मुआवजा देने, परिवार के एक लोग को सरकारी नौकरी देने, आरोपियों पर दोष साबित होने से पहले लोगों के मकान व दुकान तोड़ने के लिए बुलडोजर चलाने की गैर कानूनी कार्रवाई को बंद करने व देश में बढ़ रही सांप्रदायिक ताकतों पर अंकुश लगाने सहित मांगों को लेकर आज लोगों की ओर से शहर के ईदगाह चौक से जिला कलेक्टर तक आक्रोश रैली निकाली गई.

आक्रोश रैली ईदगाह चौक से शुरू हुई जो बजाज रोड, पुरानी कोतवाली, तबेला गेट, जाट बाजार, तापड़िया बगीची, स्टेशन रोड व कल्याण सर्किल होते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंची. जिला कलेक्ट्रेट पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर को विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपा गया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close