विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

सीकर : 80 लाख की लागत से बनेंगे चार भव्य द्वार, सौंदर्यीकरण को लगेंगे चार चांद

सीकर नगर परिषद की ओर से शहर के सर्किलों के सौंदर्यकरण की मुहिम की कड़ी के साथ अब शहर के मुख्य मार्गो पर प्रवेश द्वार का निर्माण भी शुरू किया गया.

Read Time: 3 min
सीकर : 80 लाख की लागत से बनेंगे चार भव्य द्वार, सौंदर्यीकरण को लगेंगे चार चांद

सीकर नगर परिषद की ओर से शहर के सर्किलों के सौंदर्यकरण की मुहिम की कड़ी के साथ अब शहर के मुख्य मार्गो पर प्रवेश द्वार का निर्माण भी शुरू किया गया. नगर परिषद की ओर से शहर के जयपुर रोड, नवलगढ़ रोड, फतेहपुर रोड व सांवली रोड पर प्रवेश द्वार बनाए जा रहे हैं. सीकर नगर परिषद की ओर से शहर के जयपुर रोड पर बनने वाले प्रवेश द्वार का आज सीकर विधायक राजेंद्र पारीक व नगर परिषद सभापति जीवन खां ने विधिवत शिलान्यास किया.

शहर विधायक राजेंद्र पारीक ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के संभाग बनने के बाद मेरे जहन में एक बात भी आई कि संभाग के अनुरूप ही शहर की सड़कों का विकास और लुक होना चाहिए. मैंने नगर परिषद व यूआईटी के अधिकारियों को बुलाकर इस बारे में चर्चा की. इसी के तहत आज शहर के जयपुर रोड पर राजीव प्रवेश द्वार का शिलान्यास किया गया. शहर के जयपुर रोड़ पर रविवार को मुस्कान होटल के सामने तेजा सर्किल का भी शिलान्यास किया जाएगा. वही सांवली रोड पर मिनी सचिवालय सहित संवैधानिक कार्य होने के चलते अंबेडकर द्वार का निर्माण किया जाएगा. नवलगढ़ रोड पर किसान द्वार व फतेहपुर रोड पर शेखावाटी द्वार का भी जल्द शिलान्यास किया जाएगा. पारीक ने बताया कि प्रत्येक द्वार की लागत करीब 20 लाख रुपए है। करीब एक माह में सभी मुख्य द्वारों का निर्माण पूरा करने का प्रयास किया जाएगा.

नगर परिषद सभापति जीवन खा ने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से सीकर को संभाग मुख्यालय की सौगात दी गई है. संभाग की तर्ज पर सीकर शहर दिखे इसी को ध्यान में रखते हुए शहर में चार प्रवेश द्वार बनाए जा रहे हैं. इसी के तहत जयपुर रोड पर राजीव प्रवेश द्वार का निर्माण किया जा रहा है. इसी के तहत आज जयपुर रोड़ पर राजीव प्रवेश द्वार का शिलान्यास किया गया है. शहर के सांवली रोड पर मिनी सचिवालय सहित सरकारी विभाग बनने के चलते भीमराव अंबेडकर प्रवेश द्वार जल्द बनाया जाएगा. नवलगढ़ रोड पर अधिकांश किसान व किसान नेताओं के आवास होने के चलते किसान प्रवेश द्वार का निर्माण होगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close