विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 14, 2023

सिरोही : भालू की अज्ञात वाहन से मौत, वन विभाग ने किया अंतिम संस्कार

यह घटना रेवदर से अनापुर जाने वाले रास्ते पर हुई. वन विभाग ने अज्ञात वाहन के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ ही चालक और वाहन की तलाश शुरू कर दी है.

Read Time: 2 min
सिरोही : भालू की अज्ञात वाहन से मौत, वन विभाग ने किया अंतिम संस्कार
यह घटना रेवदर से अनापुर जाने वाले रास्ते पर हुई

सिरोहीः रेवदर में एक अज्ञात वाहन के भालू को टक्कर मारने से भालू की मौत हो गई है. भालू की मौत की सूचना मिलने पर वनविभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार कर दिया. यह घटना रेवदर से अनापुर जाने वाले रास्ते पर हुई. वन विभाग ने अज्ञात वाहन के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ ही चालक और वाहन की तलाश शुरू कर दी है.

जीरावल रेंजर राजेश कुमावत के अनुसार पुलिस ने जानकारी दी थी कि दांतराई से अनापुर जाने वाले रोड पर एक भालू मृत अवस्था में पड़ा हुआ है. मृत अवस्था में पड़े भालू को देखने पर प्रतीत हुआ कि भालू की मौत अज्ञात वाहन की टक्कर से हुई है. मृत भालू के शव को ग्रामीणों की मदद से सड़क से किनारे किया गया और उसका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया. इसके बाद वन विभाग के वाहन से भालू को हरनी अमरापूरा वन विभाग की चौकी पर लाया गया.

पोस्टमार्टम के बाद अधिकारियों की निगरानी में ग्रामीणों की मदद से भालू का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान वन विभाग के सोमाराम, भीमपुरी सहित बलवंतसिंह, ईश्वरसिंह, मनरूपराम, हीराराम, मगाराम, मंगलाराम व अन्य ग्रामीण  उपस्थित रहे. वन विभाग द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड ने मृत भालू के शव को लेकर उसका विसरा देहरादून लैब भेजा ताकि उसकी मौत के सही कारणों का पता लग सके.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close