विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

World Cup 2023: ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या हुए वर्ल्ड कप से बाहर, जानें किस खिलाड़ी को मिला मौका

भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है, स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है. कृष्णा की गेंदबाजी की विशेषताएं तेज गति और स्विंग हैं.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या हुए वर्ल्ड कप से बाहर, जानें किस खिलाड़ी को मिला मौका
फाइल फोटो

World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने उनकी जगह रिप्लेसमेंट के लिए प्रसिद्ध कृष्णा को जगह दी है. बता दें कि भारतीय टीम का अगला मैच 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होना है. वैसे, टीम पहले से ही वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. पिछले महीने पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के वर्ल्ड कप मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय पंड्या के बाएं घुटने में चोट लग गई थी जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ा था. उम्मीद थी कि पंड्या सेमीफाइनल तक फिट हो जाएंगे लेकिन अब यह बात साफ हो गई है कि पंड्या वर्ल्ड कप में वापसी नहीं कर पाएंगे.

प्रसिद्ध कृष्णा को मिली जगह

प्रसिद्ध कृष्णा ने अबतक भारत के लिए 17 वनडे मैच खेले हैं जिसमे उनके नाम 29 विकेट दर्ज हैं. टी-20 में उनके नाम 4 विकेट भारत के लिए हैं. अब देखना होगा कि कोलकाता में होने वाले साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय इलेवन क्या होगी. क्या कृष्णा अपनी जगह बना पाएंगे. बहरहाल हार्दिक के न होने से भारतीय इलेवन में बदलाव की संभावना काफी कम है. पंड्या की कमी टीम के लिए एक बड़ा नुकसान है, लेकिन वे अभी भी वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार हैं.

एक बार फिर विश्व विजेता बनने की उम्मीद

भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में अबतक एक भी मैच नहीं हारी है. पिछले मैच में श्रीलंका को हराकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हो गई थी. इस समय प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया पहले नंबर पर मौजूद है. भारत के गेंदबाजों ने इस वर्ल्ड कप में कमाल की गेंदबाजी की है जिसके कारण टीम इंडिया हर एक डिपार्मेंट में कमाल कर रही है. उम्मीद की जा रही है कि अब भारतीय टीम 2011 के बाद एक बार फिर अपने घर पर विश्व विजेता बनने में सफल रहेगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close