विज्ञापन
Story ProgressBack

Aus vs Pak: जीत का फॉर्मूला नहीं बदलेगी टीम ऑस्ट्रेलिया, प्लेयिंग XI का ऐलान, डेविड वार्नर पर टिकीं सबकी नजर

Aus vs Pak 3rd Test: सभी का ध्यान अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पर होगा, जो बुधवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने खेल के सबसे लंबे प्रारूप को अलविदा कहने वाले हैं.

Read Time: 4 min
Aus vs Pak: जीत का फॉर्मूला नहीं बदलेगी टीम ऑस्ट्रेलिया, प्लेयिंग XI का ऐलान, डेविड वार्नर पर टिकीं सबकी नजर
फाइल फोटो.

Aus vs Pak 3rd Test 2024: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट और सीरिज के अंतिम मैच के लिए अनचेंज्ड प्लेइंग XI की घोषणा की. जबकि यह अनुमान लगाया गया था कि उनके तीन प्राथमिक तेज खिलाड़ियों में से एक को आराम मिलेगा. कमिंस ने कहा कि उनमें से हर कोई अच्छी तरह से ठीक हो गया है और खेलने के लिए तैयार है.

डेविड वार्नर पर होगा सबका ध्यान

ऐसे में सभी का ध्यान अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पर होगा, जो बुधवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने खेल के सबसे लंबे प्रारूप को अलविदा कहने वाले हैं. अनुभवी सलामी बल्लेबाज को आदर्श विदाई देने के प्रयास में, ऑस्ट्रेलिया को सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ संघर्ष के लिए तैयार रहने की उम्मीद है. वार्नर इस प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में प्रस्थान करेंगे. 37 वर्षीय खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में 44.58 की गति से 8695 रन बनाए हैं. अपने घरेलू मैदान पर उन्होंने 49.56 की औसत से 793 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक शामिल हैं.

बैकपैके लिए वार्नर की लोगों से अपील

सोमवार को अपने वनडे संन्यास की घोषणा करने के बाद, वार्नर ने बैकपैक की वापसी के लिए एक भावनात्मक सार्वजनिक अपील की, जिसमें उनकी बैगी ग्रीन कैप थी, जो उनके विदाई टेस्ट से पहले मेलबर्न से सिडनी की यात्रा के दौरान गायब हो गई थी. वार्नर ने इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो पोस्ट में कहा, 'दुर्भाग्य से, किसी ने मेरे वास्तविक सामान से मेरा बैकपैक निकाल लिया है, जिसमें मेरा बैकपैक और मेरी लड़कियों के उपहार थे, इस बैकपैक के अंदर मेरा बैगी ग्रीन्स था. यह मेरे लिए भावुकतापूर्ण है, यह कुछ ऐसा है जिसे मैं इस सप्ताह वापस अपने हाथों में लेकर वहां घूमना पसंद करूंगा.'

जीत के फॉर्मूले में बदलाव नहीं

भले ही ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने एक लंबा नेट सत्र किया और वापसी की संभावना बढ़ा दी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अपने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने के लिए जीत के फॉर्मूले में बदलाव नहीं करने का फैसला किया. कप्तान कमिंस ने कहा कि टेस्ट कैलेंडर के कारण ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के पास हर मैच खेलने के लिए पर्याप्त समय है जिसमें पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी दो घरेलू श्रृंखलाओं और न्यूजीलैंड दौरे के बीच ब्रेक शामिल है.

'अब तक ये आसानी से हो गया'

'आम तौर पर हर गर्मियों में कुछ न कुछ होता है जो सामने आता है. लेकिन हम तीनों (कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड) वास्तव में तरोताजा हैं. जिस तरह से यह गर्मी कुछ अधिक फैली हुई है, वहां दो टेस्ट हैं, फिर थोड़ा सा अंतर; फिर दो टेस्ट, फिर थोड़ा अंतराल; फिर न्यूजीलैंड. हम इसे एक मौका देंगे. आईसीसी ने कमिंस के हवाले से कहा, .अब तक यह सब बहुत आसानी से हो गया है.' एससीजी में पाकिस्तान से भिड़ने वाली ऑस्ट्रेलिया XI: पैट कमिंस (कप्तान) डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेज़लवुड.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close