विज्ञापन
Story ProgressBack

World Cup 2023: 49वां शतक ठोक विराट कोहली ने दिया फैंस को जन्मदिन का तोहफा, सचिन के 49 शतक की बराबरी

कोहली वर्ल्ड कप 2023 के दो मैचों में शतक के करीब पहुंच 49 शतक नहीं बना पाए  थे, लेकिन अब उन्होंने सचिन तेंदुलकर के शतक की बराबरी कर ली है. सचिन ने वनडे करियर में 463 मैच खेलकर कुल 49 शतक लगाने में सफलता हासिल की थी. वहीं, कोहली ने 289वें मैच में 49 शतक लगाकर धमाका कर दिया.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: 49वां शतक ठोक विराट कोहली ने दिया फैंस को जन्मदिन का तोहफा, सचिन के 49 शतक की बराबरी
विराट कोहली (फाइल फोटो)

Virat Kohli vs Sachin Tendulkar: विराट कोहली (Virat Kohli ) ने अपने जन्मदिन के मौके पर फैंस को निराश नहीं किया. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट का अपना 49वां शतक बनाकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है.

मास्टर ब्लास्टर सचिन ने वनडे में 49 शतक लगाए थे. अब कोहली के नाम भी वनडे में 49 शतक दर्ज हो गया है. अब एक शतक लगाने के साथ ही कोहली तेंदुलकर के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. 

गौरतलब है कोहली वर्ल्ड कप 2023 के दो मैचों में शतक के करीब पहुंच 49 शतक नहीं बना पाए  थे, लेकिन अब उन्होंने सचित तेंदुलकर के शतक की बराबरी कर ली है. सचिन ने वनडे करियर में 463 मैच खेलकर कुल 49 शतक लगाने में सफलता हासिल की थी. वहीं, कोहली ने 289वें मैच में 49 शतक लगाकर धमाका कर दिया. अब कोहली वनडे में सचिन के साथ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 

कोहली वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ने ऐसा कर कुमार संगाकारा को पछाड़ दिया है. संगाकारा ने 1532 रन वनडे वर्ल्ड कप में बनाए थे. अब कोहली उनसे आगे निकल गए हैं.

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. तेंदुलकर ने 2278 रन वनडे वर्ल्ड कप में बनाए थे. वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग हैं पोंटिंग ने वर्ल्डकप में कुल 1753 रन बनाए हैं. इसके अलावा कोहली अपने देश में 6000 वनडे रन भी पूरा करने में सफल रहे हैं. 

उल्लेखनीय है आज कोहली का जन्मदिन (Virat Kohli Birthday)है. ऐसे में जब युवी ने कोहली को लेकर युवी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया था और लिखा था कि उन्हें लग रहा है कि विराट आज शतक जरूर पूरा करेंगे. युवराज का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. 

ये भी पढ़ें-IND vs SA Live Score, World Cup 2023: विराट कोहली ने की सचिन के 49 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 119 गेंदों पर जड़ी सेंचुरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close