विज्ञापन
Story ProgressBack

Ranji Trophy 2024: 'वो क्या चांद से उतरा है' हार्दिक पंड्या के रणजी न खेलने पर भड़के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार

Praveen Kumar Angry Over Hardik Pandya: एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रवीण कुमार ने कहा की, 'हार्दिक पंड्या चांद से थोड़ी उतर के आए हैं? खेलना पड़ेगा इसको भी. क्यों इसके लिए अलग नियम है? इसको भी बोर्ड को धमकाना चाहिए'

Read Time: 3 min
Ranji Trophy 2024: 'वो क्या चांद से उतरा है' हार्दिक पंड्या के रणजी न खेलने पर भड़के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार
हार्दिक पंड्या (फाइल फोटो)

Cricket News: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पर जमकर निशाना साधा है. उनका कहना है कि सभी खिलाड़ियों के लिए नियम एक जैसे होने चाहिए. BCCI ने फरवरी महीने में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के लिए खिलाड़ियों की सूची जारी की थी. जिसमें BCCI ने कहा था कि जो खिलाड़ी फिट हैं और राष्ट्रीय ड्यूटी पर नहीं हैं, उन्हें अपनी संबंधित घरेलू टीमों के लिए उपलब्ध रहना होगा और वजह थी कि श्रेयस अय्यर और इशान किशन को बीसीसीआई ने इसी वजह से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हटा दिया. क्योंकि वे भारत के मैचों से दूर होने के बावजूद अपनी-अपनी घरेलू टीमों के लिए उपलब्ध नहीं थे.

घेरलू क्रिकेट ने खलेने के बाद भी पंड्या सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में

अय्यर ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल और फाइनल मैचों में मुंबई के लिए खेला, लेकिन दोनों मैच बीसीसीआई अनुबंध सूची से उनके बाहर होने के बाद ही हुए. दूसरी ओर, ईशान किशन ने टूर्नामेंट में झारखंड के लिए कोई मैच नहीं खेला. लेकिन यह सब होने बाद हार्दिक पंड्या आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं. BCCI ने हार्दिक पंड्या को केंद्रीय अनुबंध की 'ए' श्रेणी में बरकरार रखा है , लेकिन कई लोगों ने सवाल उठाया है कि वो न भारत के लिए खेल रहे हैं और न ही घरेलू क्रिकेट.  ऐसे में उन्हें किस आधार पर 'केंद्रीय अनुबंध' में रखा गया है? 

'आप केवल घरेलू टी20 टूर्नामेंट ही क्यों खेलेंगे?'

एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रवीण कुमार ने कहा कि, 'हार्दिक पंड्या चांद से थोड़ी उतर के आए हैं? खेलना पड़ेगा इसको भी. क्यों इसके लिए अलग नियम है? इसको भी बोर्ड को धमकाना चाहिए' टखने की चोट के कारण क्रिकेट विश्व कप 2023 से बाहर होने के बाद से हार्दिक अंतरराष्ट्रीय सर्किट से बाहर हैं. पंड्या हाल ही में ठीक हुए हैं और इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले उन्होंने डीवाई पाटिल टी20 कप भी खेला है. प्रवीण कुमार ने कहा कि, "आप केवल घरेलू टी20 टूर्नामेंट ही क्यों खेलेंगे? तीनों प्रारूप खेलें या आपने 60-70 टेस्ट मैच खेले हैं जो आप सिर्फ टी20 खेलेंगे. देश को आपकी जरूरत है. यदि आप टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं, तो लिखित में दे दीजिए.' हालांकि उन्होंने कहा कि, "हो सकता है कि पंड्या को सूचित कर दिया गया हो कि उन्हें टेस्ट के लिए नहीं चुना जाएगा. मेरे पास कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है."

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close