विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत का टीम इंडिया को हुआ फायदा, अगर बारिश के कारण सभी मैच धुले तो...

भारत ने एशिया कप के सुपर-4 चरण मुकाबले में टीम इंडिया को बड़े अंतर से हरा दिया है. पाकिस्तान के खिलाफ 228 रनों से बड़ी जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है.

Read Time: 3 min
Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत का टीम इंडिया को हुआ फायदा, अगर बारिश के कारण सभी मैच धुले तो...

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 में सुपर-4 चरण में बड़ी जीत दर्ज की है. यह भारत की वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया एशिया कप में सुपर-4 चरण की अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. टीम इंडिया को मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला खेलना है और अगर यह मैच बारिश के कारण धुलता है और उसके बाद से सभी मैच भी बारिश की भेढ़ चढ़ते हैं तो टीम इंडिया सुपर-4 चरण से फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

बात अगर मुकाबले की करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली और केएल राहुल की शतकीय, कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की अर्द्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 357 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में कुलदीप यादव के 5 विकटों के दम पर पाकिस्तान की टीम 128 रनों पर ही ढेर हो गई.

इस जीत के बाद टीम इंडिया का नेट रन रेट +4.560 का हो गया है. वहीं तालिका में श्रीलंका दूसरे स्थान पर हैं और उसके भी दो अंक हैं. भारत और श्रीलंका मंगलवार को एक दूसरे के आमने-सामने होंगे, और उनके पास एक और मैच बचेगा. अगर अब एशिया कप के सभी मुकाबले, बारिश के चलते रद्द होते हैं तो भारत और श्रीलंका के चार-चार अंक हो जाएंगे, और दोनों ही टीमें सुपर-4 से फाइनल के लिए क्लावीफाई करने में सफल हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: Watch: न्यूजीलैंड ने खास अंदाज में किया विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान, वीडियो जीत लेगा दिल

यह भी पढ़ें: IND vs PAK, Asia Cup 2023: विराट कोहली ने लगाया वनडे करियर का 47वां शतक, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close