विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

Watch: न्यूजीलैंड ने खास अंदाज में किया विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान, वीडियो जीत लेगा दिल

भारत में इस साल वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन होना है और इस विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड ने टीम का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड की टीम में केन विलियमसन की वापसी हुई है. केन विलियमसन चोट के चलते लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर थे.

Read Time: 3 min
Watch: न्यूजीलैंड ने खास अंदाज में किया विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान, वीडियो जीत लेगा दिल

भारत में इस साल वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन होना है और इस विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड ने टीम का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड की टीम में केन विलियमसन की वापसी हुई है. केन विलियमसन चोट के चलते लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर थे. केन को आईपीएल के दौरान यह चोट लगी थी. केन विलियमसन को टीम की कमान सौंपी गई है. हालांकि अभी यह कंफर्म नहीं हैं कि घुटने की गंभीर चोट से उबर रहे केन विलियमसन कब खेलने के लिए फिट होंगे. न्यूजीलैंड ने सोमवार को टीम का ऐलान किया है, लेकिन जिस तरह से न्यूजीलैंड ने टीम का ऐलान किया है, वो काफी मजेदार है और वो फैंस का दिल जीत रहा है.

न्यूजीलैंड ने सोशल मीडिया पर सबसे अनूठे तरीके से टीम का ऐलान किया, जिसमें संबंधित खिलाड़ियों के बच्चों और उनके परिजनों ने उनके न्यूजीलैंड कैप नंबर का उल्लेख करते हुए खिलाड़ी के साथ उनके संबंध को बताया और टीम में उनके नाम का ऐलान किया. दिल छू लेने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और फैंस ने इसे "अविश्वसनीय" और "सबसे रचनात्मक" बताया.

केन विलियमसन और तेज गेंदबाज टिम साउथी को उनके चौथे विश्व कप के लिए चुना गया है. स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर रचिन रवींद्र, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और विल यंग पहली बार वनडे विश्व कप में खेलते हुए नजर आएंगे.

साल 2019 के विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड के लिए अहम भूमिका निभाने वाले जिमी नीशम को भी टीम में शामिल किया गया है. बता दें, जिमी निशम और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में नहीं हैं, लेकिन उन्हें विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में शामिल किया गया है. बोल्ट, मैट हेनरी और उप-कप्तान टॉम लैथम अपना तीसरा विश्व कप खेलेंगे.

न्यूजीलैंड 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इस मुकाबले से ही आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज होना है. वहीं न्यूजीलैंड 29 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ हैदराबाद में अपना अभ्यास मैच खेलेगी.

विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम: न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग.

यह भी पढ़ें: India vs Pakistan, Asia Cup 2023: अगर बारिश के कारण रद्द हुआ भारत और पाकिस्तान का मुकाबला तो क्या होगा?

यह भी पढ़ें: IND vs PAK, Asia Cup 2023: बारिश ने बिगाड़ा खेल, अब रिजर्व-डे पर होगा मुकाबला, जानिए सभी डिटेल्स

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close