विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

Asia Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ मैच में क्यों नहीं मिली श्रेयर अय्यर को जगह, जानिए कारण

एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरण में भारत और श्रीलंका एक दूसरे के आमने-सामने हैं. टीम इंडिया ने इस मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है और शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में अक्षर पटेल को मौका मिला है.

Read Time: 4 min
Asia Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ मैच में क्यों नहीं मिली श्रेयर अय्यर को जगह, जानिए कारण

एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरण में भारत और श्रीलंका एक दूसरे के आमने-सामने हैं. टीम इंडिया ने इस मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है और शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में अक्षर पटेल को मौका मिला है, लेकिन इस मैच में एक बार फिर श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल नहीं किया गया है. श्रेयर अय्यर इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. श्रेयस अय्यर के टीम से बाहर होने पर कई सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि हाल ही में उन्होंने चोट से वापसी की है.

क्रिकबज की मानें तो, श्रेयस अय्यर की अचानक लगी पीठ की चोट उन्हें परेशान कर रही है और वह मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप सुपर 4 मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. वह वर्तमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रबंधकों, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के कर्मचारियों और स्थानीय स्तर पर कोलंबो में टीम प्रबंधन द्वारा की निगरानी में हैं. रिपोर्ट की मानें तो अय्यर तो भारत भेजने का कोई प्लान नहीं हैं और वो बांग्लादेश के खिलाफ मैच में टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते हैं.

श्रेयस अय्यर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अभ्यास के दौरान चोट लगी थी.बीसीसीआई ने कहा था, 'मैच से पहले वार्म-अप के दौरान श्रेयस अय्यर की पीठ में जकड़न हो गई.' इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले बीसीसीआई ने अय्यर की अनुपलब्धता की पुष्टि की. बीसीसीआई ने कहा,"श्रेयस अय्यर बेहतर महसूस कर रहे हैं, लेकिन अभी तक पीठ की ऐंठन से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं. उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने आराम की सलाह दी है और वह श्रीलंका के खिलाफ भारत के सुपर 4 मैच के लिए टीम के साथ स्टेडियम नहीं गए हैं."

पाकिस्तान के खिलाफ मैच की शुरुआत से सिर्फ पांच मिनट पहले टीम में जगह बनाने वाले केएल राहुल ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया. केएल राहुल भी लंबे समय बाद चोट से वापसी कर रहे थे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 106 गेंदों पर 111 रनों की पारी खेली और 12 चौके और 2 छक्के लगाए. इस दौरान उन्होंने पूर्व कप्तान विराट कोहसी का भी साथ मिला. कोहली ने 94 गेंदों पर 122 रन बनाए. विराट कोहली और केएल राहुल की शतकीय पारियों के दम पर भारत ने पाकिस्तान को जीत के लिए 356 रनों का लक्ष्य दिया था.

भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई और सिर्फ 128 रनों पर ऑल-आउट हुई. पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने सर्वाधिक 27 रनों की पारी खेली. कुलदीप यादव पांच विकेटों के साथ टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 8 ओवर फेंके और सिर्फ 25 रन दिए. पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज मैच में खास कारनामा नहीं दिखा पाया और टीम को भारत के खिलाफ वनडे की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत का टीम इंडिया को हुआ फायदा, अगर बारिश के कारण सभी मैच धुले तो...

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: IND vs SL मैच में बारिश बनेगी विलेन? जानिए क्या है अपडेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close