विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

Asia Cup 2023: IND vs SL मैच में बारिश बनेगी विलेन? जानिए क्या है अपडेट

एशिया कप 2023 में भारत और श्रीलंका मंगलवार को एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच होने वाला यह मुकाबला भी बारिश की भेढ़ चढ़ सकता है.

Read Time: 3 min
Asia Cup 2023: IND vs SL मैच में बारिश बनेगी विलेन? जानिए क्या है अपडेट

एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरण में पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया की नजरें श्रीलंकाई टीम को हराकर फाइनल के लिए अपनी जगह पक्की करने पर होगी. टीम इंडिया अगर यह मैच जीत जाती है तो वो सुपर-4 से फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन जाएगी, क्योंकि उसका नेट रन रेट बाकी टीमों की तुलना में काफी अधिक है. हालांकि, सभी मैचों की तरह इस मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, इस मैच में बारिश की संभावना अधिक है. अगर बारिश के कारण मैच धुलता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ सकता है.

कोलंबो में पिछले कुछ दिनों में काफी बारिश हुई है और मंगलवार का पूर्वानुमान उससे कुछ अलग नहीं है. Accuweather के अनुसार, लगभग पूरे दिन रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है. रविवार को भारत और पाकिस्तान का मैच निर्धारित था, लेकिन बारिश के चलते मैच उस दिन नहीं हो पाया और मैच रिजर्व-डे में कराने का फैसला लिया गया.

रिजर्व-डे के दिन भी मैच बारिश के प्रभावित रहा. हालांकि, रविवार की तुलना में मंगलवार का मौसम का पूर्वानुमान बेहतर है. हालाँकि, बारिश का ख़तरा बना हुआ है. वास्तव में, पिछले एक हफ्ते में कोलंबो का मौसम जैसा रहा है, इसे देखते हुए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता कि बारिश कब मैच में खलल डाल दे.

अगर यह मैच बारिश के कारण नहीं हो पाता है, तो इसे रद्द कर दिया जाएगा, क्योंकि इस मैच के लिए कोई रिजर्व-डे नहीं रखा गया है. एशिया कप के सुपर-4 चरण में केवल भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के लिए रिजर्व-डे का प्रस्ताव रखा गया था.

श्रीलंका ने सुपर-4 चरण में बांग्लादेश को 21 रनों से हराया था तो भारत भी पाकिस्तान के खिलाफ 238 रनों से जीत के साथ इस मुकाबले में आ रही है. ऐसे में यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. बारिश की स्थिति में अंपायरों की कोशिश होगी कि कम से कम 20-20 ओवर का मुकाबला करवाया जाए, ताकि मैच का परिणाम आ सके.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK, Asia Cup 2023: विराट कोहली ने लगाया वनडे करियर का 47वां शतक, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत का टीम इंडिया को हुआ फायदा, अगर बारिश के कारण सभी मैच धुले तो...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close