विज्ञापन
Story ProgressBack

RR vs GT IPL 2024: राजस्थान ने गुजरात टाइटंस को दिया 197 रन का लक्ष्य, पराग और सैमसन की धमाकेदार पारी

आईपीएल का 24वां मैच जयपुर के सवाई माधोपुर स्टेडियम में राजस्थान और गुजरात के बीच खेला जा रहा है.

Read Time: 3 min
RR vs GT IPL 2024: राजस्थान ने गुजरात टाइटंस को दिया 197 रन का लक्ष्य, पराग और सैमसन की धमाकेदार पारी

RR vs GT IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 24वां मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच से पहले गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 196 रन बनाए. आपको बता दें राजस्थान रॉयल्स का यह 5वां मैच है और वह IPL Point Table में 8 प्वाइंट के साथ सबसे टॉप है. राजस्थान ने अब तक एक भी मैच नहीं हारा है.

जबकि गुजरात टाइटंस का यह छठा मैच है और वह प्वाइंट टेबल में 4 प्वाइंट के साथ 7वें स्थान पर है. गुजरात को अब तक 5 मैचों में  2 में जीत हासिल हुई है. ऐसे में गुजरात के लिए यह मैच काफी अहम है.

राजस्थान की खराब ओपनिंग

राजस्थान की ओर से सधी शुरुआत की गई है. यशस्वी जायसवाल ने पारी की शुरुआत में अच्छी पारी खेली लेकिन 24 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद का शिकार हो गए. 19 गेंद में जायसवाल ने 5 चौके जड़े. वहीं दूसरे छोड़ से जोश बटलर से प्रदर्शन की उम्मीद थी. लेकिन वह भी 10 गेंद में 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 6 ओवर में राजस्थान का स्कोर 43 रन तक पहुंचा.

रियान पराग का अर्धशतक

राजस्थान की ओर रियान पराग ने अपना अर्धशतक पूरा किया है. पराग ने 34 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. जिसमें उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के जड़े हैं. दूसरी छोड़ पर संजू सैमसन भी अर्धशतक के करीब पहुंच रहे हैं. 

संजू सैमसन का भी अर्धशतक

रियान पराग के बाद संजू सैमसन ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. संजू सैमसन ने 31 गेंद में अर्धशतक जड़ा. वहीं उन्होंने 6 चौके और 1 छक्के जड़े.

राजस्थान का तीसरा विकेट गिरा

रियान पराग के रूप में राजस्थान रॉयल्स का तीसरा वीकेट गिरा. रियान पराग ने 48 गेंद में 76 रन की पारी खेली. पराग ने 3 चौके और 5 छक्के जड़े. रियान मोहित शर्मा की गेंद पर आउट हो गए.

राजस्थान ने 20 ओवर में बनाया 196 रन

राजस्थान की ओर 20 ओवर में 3 विकेट पर 196 रन बनाया गया. वहीं गुजरात टाइटंस को 197 रन का लक्ष्य दिया गया है. राजस्थान की ओर से संजू सैमसन ने नाबाद 68 रन की पारी खेली है. जबकि आखिर में आए हीटमायर ने 5 गेंद में नाबाद 13 रन बनाए.

राजस्थान रॉयल्स की टीम

यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल

गुजरात टाइटंस की टीम

शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, मोहित शर्मा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close