विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

Independence Day 2023: श्रीगंगानगर जिले में खेत में पड़े मिले पाकिस्तानी झंडे और गुब्बारे, जांच में जुटी पुलिस

मौके पर पुलिस और सीआईडी के अधिकारी पहुंचे और झंडे और गुब्बारों को अपने कब्जे में लिया. पुलिस और सीआईडी के अधिकारी मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब सूरतगढ़ इलाके में पाकिस्तानी गुब्बारे मिले हैं.

Read Time: 3 min
Independence Day 2023: श्रीगंगानगर जिले में खेत में पड़े मिले पाकिस्तानी झंडे और गुब्बारे, जांच में जुटी पुलिस
श्रीगंगानगर जिले के एक खेत से बरामद हुए गुब्बारे

भारतीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के दिन पाकिस्तान की सीमा से सटे प्रदेश के श्रीगंगानगर जिले में पाकिस्तानी झंडे और गुब्बारे मिलने से हड़कंप मच गया। जिले के सूरतगढ़ में एक खेत में मिले पाकिस्तानी झंडे और गुब्बारे मिलने की सूचना पर मौके पर पुलिस और सीआईडी के उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंचे गए। पुलिस ने झंडे और गुब्बारों को अपने कब्जे में ले लिया और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.  

खेत में मिले गुब्बारों पर पाकिस्तानी स्लोगन लिखे हुए हैं. इन पाकिस्तानी गुबारों पर "दिल दिल पाकिस्तान" "आई लव पाकिस्तान" 14 अगस्त मुबारक पाकिस्तान" के स्लोगन प्रिंट हैं. संभावना जताई जा रही है कि पाकिस्तान में ये गुब्बारे उड़ाए गए होंगे और हवा के प्रवाह के कारण भारतीय सीमा में आ गए होंगे

रिपोर्ट के मुताबिक़ मामला श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ इलाके के गांव लालपुरा का हैं, जहां एक किसान के खेत में उक्त पाकिस्तानी झंडे और गुब्बारे पड़े हुए मिले. किसान ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंचे पुलिस और सीआईडी के अधिकारी ने झंडे और गुब्बारों को अपने कब्जे में लिया. पुलिस और सीआईडी के अधिकारी मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब सूरतगढ़ इलाके में पाकिस्तानी गुब्बारे मिले हैं. इससे पहले भी 3-4 बार पाकिस्तानी झंडे और गुब्बारे खेतों से बरामद किए जा चुके हैं.

गुब्बारों पर पाकिस्तानी स्लोगन लिखे हैं 
खेत में मिले गुब्बारों पर पाकिस्तानी स्लोगन लिखे हुए हैं. इन पाकिस्तानी गुबारों पर "दिल दिल पाकिस्तान" "आई लव पाक्सितान" "14 अगस्त मुबारक पाकिस्तान" के स्लोगन प्रिंट हैं. संभावना जताई जा रही है कि पाकिस्तान में ये गुब्बारे उड़ाए गए होंगे और हवा के प्रवाह के कारण भारतीय सीमा में आ गए होंगे

सीआईडी अधिकारी मामले की कर रहे हैं जांच
भारत हर वर्ष 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाता है, ऐसे में सरहद पर पूरी चौकसी बरती जाती है, लेकिन सीमा से सटे जिले में पाकिस्तानी झंडा और गुब्बारा मिलने से सुरक्षा एजेंसिया सक्रिय होना लाजिमी है। यही कारण है कि पुलिस व सीआईडी के अधिकारी मामले की गहन जांच कर रहे हैं ताकि पता चल सके कहीं इन गुबारों में कुछ संदिग्ध तो नहीं लगा हुआ. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close