विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

राजस्थान बोर्ड मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख आज

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की आज अंतिम तारीख है. आज डबल फीस के साथ आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तारीख है.

Read Time: 2 min
राजस्थान बोर्ड मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख आज
राजस्थान बोर्ड मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख आज
नई दिल्ली:

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की आज अंतिम तारीख है. आज डबल फीस के साथ आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तारीख है. राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड एग्जाम फॉर्म स्कूल के प्रमुखों द्वारा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in से भरे जाएंगे. निजी शिक्षण संस्थानों को ऑनलाइन आवेदन से पहले बोर्ड को संबद्धता शुल्क सबमिट करना होगा. इसके बिना वे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म नहीं भर सकेंगे.   

इससे पहले सामान्य परीक्षा शुल्क के साथ राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 22 सितंबर थी. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के रेगलुर विद्यार्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 600 रुपये है. वहीं बोर्ड के प्राइवेट विद्यार्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 650 रुपये है. वहीं प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल परीक्षा शुल्क 100 रुपये प्रति विषय के लिए अलग से देना होगा. 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए विशेष कैटेगरी के छात्रों को कोई परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा. उन्हें मात्र 50 रुपये टोकन शुल्क देना होगा. 

राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2024

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जल्द जारी की जाएगी. आरबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 का टाइमटेबल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जल्द जारी की जाएगी. हालांकि अभी बोर्ड ने डेटशीट जारी करने की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजस्थान बोर्ड 10वीं, 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं जनवरी में जबकि बोर्ड की थ्योरी परीक्षाएं फरवरी या मार्च 2024 महीने में शुरू की जा सकती है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close