विज्ञापन
Story ProgressBack

RBSE 12th Result: राजस्थान में आज जारी होगा 12वीं का रिजल्ट, इन स्टेप से चेक करें परीक्षा परिणाम

राजस्थान में सीनियर सेकेंडरी (12वीं) का रिजल्ट सोमवार यानी 20 मई को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

Read Time: 2 mins
RBSE 12th Result: राजस्थान में आज जारी होगा 12वीं का रिजल्ट, इन स्टेप से चेक करें परीक्षा परिणाम
20 मई को घोषित होगा 12वीं का रिजल्ट

RBSE 12th Result: राजस्थान में 12वीं के रिजल्ट का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है. सोमवार यानी 20 मई को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. बोर्ड ने बताया कि विज्ञान, वाणिज्य और कला (साइंस आर्ट्स और कॉमर्स) का परीक्षा परिणाम एक साथ जारी होगा. खास बात है कि इस बार करीब साढ़े आठ लाख से अधिक छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे. 

8 लाख से अधिक छात्रों ने दी थी परीक्षा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव ने बताया कि संभागीय आयुक्त एवं बोर्ड प्रशासक महेश चन्द्र शर्मा सोमवार को सीनियर सेकेंडरी (12वीं) का रिजल्ट जारी करेंगे. बताया गया है कि इस बार आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स तीनों के परिणाम एक साथ आएंगे. 12वीं के साथ-साथ वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा का परिणाम भी जारी होगा. इसमें कुल 3671 विद्यार्थी रजिस्टर्ड थे.

बोर्ड की तरफ से जानकारी दी गई कि 12वीं विज्ञान, वाणिज्य और कला संकाय  का परिणाम 20 मई को दोपहर 12.15 बजे जारी किया जाएगा. इसके लिए बोर्ड ने सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर ली हैं. जानकारी दी गई कि इस बार सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा में 8 लाख 66 हजार 270 विद्यार्थी पंजीकृत हुए थे. रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होगा.

छात्र इन स्टेप से देख सकते हैं रिजल्ट

1-सबसे पहले बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं.

2- होम पेज पर 'बोर्ड रिजल्ट' पर क्लिक करें. 

3- वेबसाइट पर सीनियर सेकेंडरी के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

4- अब छात्र अपना रोल नंबर दर्ज करें.

5- आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा, इसे चेक करें.

राजस्थान में 10वीं सभी विषयों के परीक्षा परिणाम इस महीने के आखिर में जारी किये जा सकते हैं. हालांकि अभी मूल्यांकन का कार्य अंतिम चरण पर है.ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि, परिणाम मई के अंतिम और जून के पहले सप्ताह के बीच आने की संभावना है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RBSE Rajasthan Board 12th Result 2024: राजस्थान में कल आएगा 12वीं का रिजल्ट, सचिव ने बताया- आर्ट, साइंस, कॉमर्स का रिजल्ट एक साथ होगा जारी
RBSE 12th Result: राजस्थान में आज जारी होगा 12वीं का रिजल्ट, इन स्टेप से चेक करें परीक्षा परिणाम
Rajasthan loo heatweb Advisory, know the symptoms of loo heat wave and all the things related to heat wave prevention
Next Article
राजस्थान में भीषण गर्मी को लेकर एडवाइजरी जारी, जानें लू और हीटवेब के लक्षण और बचाव से जुड़ी सारी बातें
Close
;