विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 14, 2023

बाड़मेर : ससुराल वालों पर विवाहिता की हत्या का आरोप

मृतका के घरवालों ने बताया कि उनकी बेटी के साथ गत तीन जुलाई को ससुराल पक्ष द्वारा मारपीट की गई थी. जिसके संबंध में सिणधरी थाने में मामला भी दर्ज करवाया गया था.

Read Time: 3 min
बाड़मेर : ससुराल वालों पर विवाहिता की हत्या का आरोप
प्रतीकात्मक फोटो

बाड़मेर: जिले के सिणधरी थाना क्षेत्र के कोशलू गांव में एक विवाहिता को मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार करीब तीन साल पहले युवती का विवाह कौशलू के रहने वाले जसराज के साथ हुआ था. शादी के बाद से ही मृतका के ससुराल पक्ष द्वारा उसे लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. वहीं, मृतका की आठ माह की एक बेटी भी है. मामले में मृतका के घरवालों का आरोप है कि 12 जुलाई को मृतका के ससुराल पक्ष द्वारा लड़की को जान से मारकर फांसी के फंदे पर लटकाकर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई. 

मृतका के घरवालों ने सिणधरी पुलिस थाना को मामले की सूचना दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर सिणधरी स्थित मोर्चरी में रखवाया. वहीं, परिजनों की मांग पर वृताधिकारी नीरज शर्मा की उपस्थिति में मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाया गया.

परिजन गिरफ्तारी की मांग पर अड़े

पोस्टमार्टम के बाद परिजन नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव को उठाने से साफ इनकार करते हुए मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठ गए. मृतका के घरवालों ने बताया कि उनकी बेटी के साथ गत तीन जुलाई को ससुराल पक्ष द्वारा मारपीट की गई थी. जिसके संबंध में सिणधरी थाने में मामला भी दर्ज करवाया गया था. लेकिन पुलिस द्वारा किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई. वहीं, थाने में मामला दर्ज करवाने पर लड़की के ससुराल पक्ष द्वारा घरवालों पर मामला वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था.

मृतका के घरवाले नामजद आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं. वहीं, मामले पर चल रहा गतिरोध गुरुवार देर शाम को खत्म हुआ. प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों की मृतका के परिजनों और ग्रामीणों के साथ घंटों तक चली बातचीत के बाद आखिरकार परिजन मान गए और शव उठा लिया. पुलिस ने मृतका के परिजनों की मांगें मानी ली.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close