विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2023

चूरू जिले के आसपालसर गांव में हो रहा सरपंच पद का चुनाव, 3101 वोटर होंगे शामिल

आसपालसर गांव में सरपंच पद के लिए उपचुनाव हो रहा है. 2 प्रत्याशियों के लिए के लिए चार बूथों पर मतदातान हो रहा है, जिनमें 3101 मतदाता शामिल है

Read Time: 3 min
चूरू जिले के आसपालसर गांव में हो रहा सरपंच पद का चुनाव, 3101 वोटर होंगे शामिल
By-Election in Aspalsar village

राजस्थान में चूरू जिले के आसपालसर गांव में सरपंच पद के लिए उपचुनाव हो रहा है. 2 प्रत्याशियों के लिए चार बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हैं. मतदान में कुल 3101 मतदाता शामिल होंगे. प्रशासन की ओर से पुलिस बल की तैनाती की गई है. सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम केंद्र पर नजर आ रहें है. बता दें कि सुबह से 12 बजे तक करीब 41.6% मतदान हुआ है.

uve60bco

कम उम्र में बने सरपंच, लंबी बीमारी के बाद हो गया निधन

आसपालसर ग्राम पंचायत में सरपंच का निधन हो गया था. पुर्व सरपंच के निधन के बाद, गांव में हो रहे मतदान को लेकर ग्रामीणों भारी उत्साह नजर आ रहा है. वोटिंग को लेकर आज सुबह से लंबी-लंबी कतारे देखी जा रही है. गांव आसपालसर ग्राम पंचायत में हो रहे उप चुनाव में 2 प्रत्याशियों के लिए 3101 वोटर मतदान कर रहे हैं. 17 अप्रैल 2023 को कम उम्र में ही सरपंच बने सुभाष नायक का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. सुभाष नायक के निधन के बाद सरपंच पद के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से 20 अगस्त को उप चुनाव की तारीख तय की गई. रविवार (20 अगस्त) को उपखंड अधिकारी बीजेंद्र सिंह के नेतृत्व में सरपंच पद के लिए रविवार सुबह 8 से मतदान शुरू हुआ, जो शाम 5 बजे संपन्न होगा.

मतदान के तुरंत बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरू होगी और संभवत: आज (रविवार) रात 10 बजे तक विजेता सरपंच का नाम घोषित कर दिया जाएगा.

धूप से परेशान मतदाता, जमीन पर बैठने को मजबूर 

सरपंच पद पर हो रहे उपचुनाव को मद्देनजर रखते हुए डीएसपी पवन भदौरिया के नेतृत्व में सरदारशहर और भानीपुरा पुलिस थाने से पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. वहीं प्रशासन की ओर से मतदान बूथों पर लापरवाही देखी गई, कड़ी धूप के बीच मतदाता लंबी-लंबी कतार लगाए हुए, धूप में खड़े हुए नजर आए. आखिरकार थक हार कर धूप में ही जमीन पर बैठने को मजबूर है मतदाता.

पूर्व सरपंच की पत्नी लड़ रही है चुनाव

पूर्व सरपंच सुभाष नायक का निधन होने के बाद सुभाष नायक की पत्नी कमला देवी नायक अब सरपंच पद प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरी है, उनका मुकाबला गांव के ही मनीरम मेघवाल से है. उपखंड अधिकारी बिजेंद्रसिंह ने बताया कि सरपंच पद के लिए हो रहे उपचुनाव में 4 बूथ बनाए गए हैं जिनमें 1507 महिला और 1594 पुरुष सहित कुल 3101 मतदाता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close