विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 31, 2023

अब इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर आयोजित होगा राजस्थान प्रीमियर लीग, BCCI ने दी अनुमति

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा कि प्रत्येक जिला ट्रायल आयोजित कर आरपीएल खेलने के लिए क्रिकेटरों को प्रोत्साहित करे. ये सभी जिले को व्यापक आधार पर पहचान देगा.

Read Time: 2 min
अब इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर आयोजित होगा राजस्थान प्रीमियर लीग, BCCI ने दी अनुमति
IPL की तर्ज पर राजस्थान प्रीमियर लीग.
जयपुर:

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की तर्ज पर सोमवार को राजस्थान प्रीमियर लीग (RPL) की औपचारिक घोषणा की गई. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने जयपुर के पांच सितारा होटल में इसकी घोषणा की. आरसीए ने राज्य के बहुप्रतीक्षित टी-20 क्रिकेट आयोजन का ऐलान करते हुए कहा कि यह राजस्थान के युवा क्रिकेटरों और क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन होगा.

आयोजकों ने कहा, "राजस्थान प्रीमियर लीग एक महत्वपूर्ण क्रिकेट उत्सव है, जो राजस्थान के जीवंत राज्य से बेहतरीन क्रिकेट प्रतिभाओं को आगे लाने का वादा करता है. क्रिकेट अधिकारियों के आशीर्वाद और क्रिकेट प्रेमियों के दृढ़ समर्थन के साथ, आरपीएल युवा क्रिकेटरों के लिए राष्ट्रीय मंच पर चमकने के लिए एक उल्लेखनीय मंच बनने के लिए तैयार है."

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने राजस्थान की समृद्ध क्रिकेट विरासत और देश में क्रिकेट के विकास में योगदान देने की क्षमता को पहचानते हुए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को इस प्रतिष्ठित लीग को आयोजित करने का अवसर दिया है.

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने इस मौके पर कहा कि राजस्थान क्रिकेट लीग जयपुर और जोधपुर में आयोजित की जाएगी और फाइनल जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में होगा.

वैभव गहलोत ने कहा कि प्रत्येक जिला ट्रायल आयोजित कर आरपीएल खेलने के लिए क्रिकेटरों को प्रोत्साहित करे. ये सभी जिले को व्यापक आधार पर पहचान देगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान के प्रत्येक जिले से तीन खिलाड़ियों को इस क्रिकेट लीग में खेलने का मौका मिलेगा.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close