विज्ञापन
Story ProgressBack

The Kerala Story को दूरदर्शन पर दिखाए जाने के ऐलान से केरल में बवाल, CM बोले- 'बढ़ जाएगा सांप्रदायिक तनाव'

केरल के विपक्षी नेता वी डी सतीसन ने डीडी नेशनल के इस कदम को चुनाव आचार संहिता का घोर उल्लंघन बताया है. उनका कहना है कि फिल्म दिखाकर बीजेपी केरल के बारे में झूठ फैलाने की कोशिश कर रही है. इससे समाज में विभाजन पैदा होगा.

Read Time: 3 mins
The Kerala Story को दूरदर्शन पर दिखाए जाने के ऐलान से केरल में बवाल, CM बोले- 'बढ़ जाएगा सांप्रदायिक तनाव'
दूरदर्शन पर 'द केरल स्टोरी' आज रात 8 बजे प्रसारित की जाएगी.

The Kerala Story Streaming on DD National: सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी फिल्म 'द केरल स्टोरी' आज रात 8 बजे दूरदर्शन पर प्रसारित की जाएगी. डीडी नेशनल के इस ऐलान के बाद से ही दक्षिण भारत में बवाल मचा हुआ है. एक तरफ केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन सरकारी चैनल के इस फैसले की निंदा करते हुए विवादास्पद फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने की मांग कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर लोग इस मूवी को देखने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं. इसी के चलते शुक्रवार सुबह से ही #TheKeralaStory एक्स पर ट्रेंड करने लगा है. 

लोकसभा चुनाव से पहले

तमाम विवादों के बावजूद 40 करोड़ रुपये के बजट में बनी अभिनेत्री अदा शर्मा की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी, और इसने 242 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. लेकिन केरल का सीएम पिनाराई विजयन का कहना है कि अगर लोकसभा चुनावों से पहले इस मूवी को दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाता है तो इससे राज्य में सांप्रदायिक तनाव बढ़ जाएगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय समाचार प्रसारक को भाजपा-आरएसएस गठबंधन की प्रचार मशीन नहीं बनना चाहिए और ऐसी फिल्म की स्क्रीनिंग से पीछे नहीं हटना चाहिए जो केवल स्थिति को बिगाड़ने का प्रयास करती है.

2023 में जब यह फिल्म रिलीज हुई तो सीपीआई (एम) और कांग्रेस ने इसका कड़ा विरोध किया था. फिल्म के ट्रेलर की कड़ी आलोचना की गई और इसे "झूठा" दावा करने के लिए अदालत में चुनौती दी गई कि केरल की 32,000 महिलाओं का धर्म परिवर्तन किया गया और उन्हें कट्टरपंथी बनाया गया और उन्हें भारत और दुनिया दोनों में आतंकवादी अभियानों में तैनात किया गया. हालांकि केरल उच्च न्यायालय ने पिछले साल यह कहते हुए फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था कि फिल्म के ट्रेलर में किसी विशेष समुदाय के लिए कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है. अदालत ने कहा था कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने फिल्म की जांच की है और पाया है कि यह सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए उपयुक्त है. लेकिन बाद में बीजेपी ने आरोप लगाया था कि राज्य के सिनेमाघरों में फिल्म पर अनौपचारिक प्रतिबंध लगा दिया गया है.

देश में 543 लोकसभा सीटों के लिए आम चुनाव सात चरणों में होंगे, जो 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून को समाप्त होंगे. परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे. लगभग 97 करोड़ मतदाता वोट डालने के लिए पात्र हैं. दक्षिण भारतीय राज्य केरल में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 26 अप्रैल को एक ही चरण में होना है, जबकि वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हनी सिंह का धमाकेदार शो, Satmat Events में 30 हजार लोगों को झूमाया, नशेबाजी को लेकर की खास अपील
The Kerala Story को दूरदर्शन पर दिखाए जाने के ऐलान से केरल में बवाल, CM बोले- 'बढ़ जाएगा सांप्रदायिक तनाव'
Eid 2024: Bollywood superstar Salman Khan announces his next film 'Sikander'
Next Article
Salman Khan Next Movie: ईद के मौके पर सलमान खान ने किया अपनी अगली फिल्म 'सिकंदर' का ऐलान
Close
;