विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस को एक और झटका, अब पूर्व महाराष्ट्र सीएम ने दिया इस्तीफा, 1 महीने में पार्टी को लगा तीसरा झटका

Ashok Chavan Resigned From Congress: 65 वर्षीय महाराष्ट्र पूर्व CM अशोक चव्हाण कथित तौर पर कांग्रेस से नाखुश थे, जिसके चलते उन्होंने इस्तीफा दिया है.सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे इस्तीफा पत्र में कहा, वह सबसे पुरानी पार्टी छोड़ रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा (विधायक पद से) सौंप दिया है. 

Read Time: 2 mins
कांग्रेस को एक और झटका, अब पूर्व महाराष्ट्र सीएम ने दिया इस्तीफा, 1 महीने में पार्टी को लगा तीसरा झटका
पूर्व महाराष्ट्र सीएम अशोक चव्हाण (फाइल फोटो)

Big Blow for Maharashtra Congress: भारत जोड़ो यात्रा के जरिए इंडिया एलायंस को मजबूत करने निकले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कारवां जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, एलायंस के साथी ही नहीं, उनके अपने नेता भी पार्टी को अलविदा कह रहे हैं. इस कड़ी में अब पूर्व महाराष्ट्र सीएम अशोक चव्हाण का नाम शामिल हो गया है. सूत्रों की मानें तो  चव्हाण ने भाजपा में शामिल होने का मन बना लिया है.

चव्हाण ने कांग्रेस की विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस को लोकसभा चुनाव 2024 से एक के बाद एक लगातार झटके मिल रहे है. यह झटका पार्टी तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इंडिया एलांयस में भी मिल रहा है. चव्हाण के बीजेपी में शामिल होने की पूरी संभावना है. 

गौरतलब है पूर्व सीएम चव्हाण तीसरे कांग्रेसी नेता हैं, जिन्होंने पिछले एक महीने में कांग्रेस से इस्तीफा दिया है. पहला नाम मिलिंद देवड़ा है. देवड़ा ने कांग्रेस छोड़कर शिंदे गुट शिवसेना ज्वाइन कर लिया है. दूसरे कांग्रेस नेता बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी है. महाराष्ट्र कांग्रेस अल्पसंख्यक चेहरा और महाराष्ट्र सरकार में पूर्व मंत्री रहे सिद्दीकी ने भी हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और अब फेहरिस्त में अशोक चव्हाण शामिल हो गए हैं. 

65 वर्षीय महाराष्ट्र पूर्व CM अशोक चव्हाण कथित तौर पर कांग्रेस से नाखुश थे, जिसके चलते उन्होंने इस्तीफा दिया है.सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे इस्तीफा पत्र में कहा, वह सबसे पुरानी पार्टी छोड़ रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा (विधायक पद से) सौंप दिया है. 

उल्लेखनीय है मणिपुर से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बाद टीएमसी चीफ और पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने एलांयस से किनारा कर लिया. यात्रा थोड़ा आगे बढ़ी तो बिहार में खेला हो गया, नीतीश कुमार ने एनडीए में शामिल हो गए. यात्रा अभी दिल्ली पहुंचे नहीं थी कि आप संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलायंस का साथ छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें-General Elections 2024: पीएम मोदी ने संसद में दी 'मिशन 370' की गारंटी, बीजेपी ऐसे करेगी टारगेट एचीव?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली नियमित जमानत, जानें किस दिन आएंगे तिहाड़ से बाहर
कांग्रेस को एक और झटका, अब पूर्व महाराष्ट्र सीएम ने दिया इस्तीफा, 1 महीने में पार्टी को लगा तीसरा झटका
PM Modi along with President Droupadi Murmu congratulated the public on Eid 2024, wrote this on X
Next Article
Eid Mubarak Wishes: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत पीएम मोदी ने जनता को दी ईद की बधाई, एक्स पर लिखी ये बात
Close
;