विज्ञापन
Story ProgressBack

Arvind Kejriwal Arrested: अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, अब दिल्ली सरकार का क्या होगा? AAP ने बताया आगे का प्लान

Arvind Kejriwal Arrested:  शराब घोटाले में दो घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. केजरीवाल की गिरफ्तारी से देश में सियासी बवाल मचा है.

Read Time: 3 min
Arvind Kejriwal Arrested: अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, अब दिल्ली सरकार का क्या होगा? AAP ने बताया आगे का प्लान
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल.

Arvind Kejriwal Arrested:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. शराब घोटाले में दो घंटे की पूछताछ के बाद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया. अब उनका मेडिकल कराया जा रहा है. जिसके बाद कल यानी की शुक्रवार को उन्हें PMLA कोर्ट में पेश किया जाएगा. कोर्ट तय करेगी कि केजरीवाल का भविष्य क्या होगा.

केजरीवाल की गिरफ्तारी के साथ ही दिल्ली सहित पूरे देश में सियासी भूचाल आ गया है. आप, कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा- चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टारगेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है. राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री जी को शोभा देता है, न उनकी सरकार को.

प्रियंका ने आगे लिखा अपने आलोचकों से चुनावी रणभूमि में उतरकर लड़िये, उनका डटकर मुक़ाबला करिए, उनकी नीतियों और कार्यशैली पर बेशक हमला करिए - यही लोकतंत्र होता है. मगर इस तरह देश की सारी संस्थाओं की ताकत का अपने राजनीतिक मक़सद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना, दबाव डालकर उन्हें कमज़ोर करना लोकतंत्र के हर उसूल के ख़िलाफ़ है.

अब दिल्ली सरकार का क्या होगा?

प्रियंका गांधी के अलावा विपक्ष के और भी कई नेताओं ने इस मामले में केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है. इस बीच केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद यह सवाल अहम हो गया है कि अब दिल्ली सरकार क्या होगा. मालूम हो कि यह देश का पहला मामला है कि जब मुख्यमंत्री की कुर्सी पर रहते हुए किसी नेता को गिरफ्तार किया गया है. 


केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली सरकार के भविष्य पर तलवार लटक गई है. लेकिन आम आदमी पार्टी ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने साफ कर दिया है कि वो (केजरीवाल) सीएम बने रहेंगे. वो इस्तीफा नहीं देंगे. मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल सीएम थे, हैं और रहेंगे. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल एक विचार हैं, उन्हें खत्म नहीं किया जा सकता है.

आतिशी ने कहा, ''यह AAP और अरविंद केजरीवाल को रोकने की साजिश है. दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल से प्यार करती है और वे इसका जवाब बीजेपी को देंगे.''

यह भी पढ़ें - अरविंद केजरीवाल को शराब नीति केस में 2 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने किया अरेस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close