विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस CWC की बैठक में उठेगा राहुल गांधी को विपक्ष का नेता बनाने वाला मुद्दा? दिल्ली में बैठक जारी

Congress CWC Meeting Update: राजधानी दिल्ली के होटल अशोक में 11 बजे कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की मीटिंग शुरू हो गई है. इसके बाद शाम को 5:30 बजे संसदीय दल की बैठक होगी. इस दौरान राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाने का मुद्दा उठ सकता है.

Read Time: 3 mins
कांग्रेस CWC की बैठक में उठेगा राहुल गांधी को विपक्ष का नेता बनाने वाला मुद्दा? दिल्ली में बैठक जारी
मल्लिकार्जुन खरगे के साथ राहुल गांधी.

Delhi News: कांग्रेस कार्य समिति की बैठक (CWC Meeting) आज सुबह 11 बजे से देश की राजधानी दिल्ली में स्थित होटल अशोक (Hotel Ashok) में जारी है. इस महत्वपूर्ण बैठक में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता और विभिन्न राज्यों के सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष भी मौजूद हैं, जो लोकसभा चुनाव परिणामों पर विचार-विमर्श करेंगे और अपनी भविष्य की रणनीति तैयार करेंगे.

लोकसभा में किसे मिलेगा विपक्षी नेता का पद?

बैठक बुलाने वाले कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) होटल अशोक में सभी विस्तारित सीडब्ल्यूसी सदस्यों और पार्टी सांसदों के लिए रात्रिभोज का आयोजन भी करेंगे. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक पोस्ट में कहा कि लोकसभा और राज्यसभा के सभी नवनिर्वाचित सांसदों वाली कांग्रेस संसदीय दल की बैठक शाम 5:30 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में होगी. कांग्रेस लोकसभा में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. 2019 के चुनावों में उसकी संख्या 52 से बढ़कर 99 हो गई है. 2014 में सत्ता से बाहर होने के बाद यह पहली बार होगा कि कांग्रेस को लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद मिलेगा. पिछले 10 वर्षों में यह स्थान पाने में पार्टी विफल रही क्योंकि 2014 और 2019 दोनों में इसकी संख्या सदन की कुल सीटों के आवश्यक 10 प्रतिशत से कम थी.

शपथ ग्रहण समारोह से पहले लेना होगा निर्णय

पार्टी के भीतर एक वर्ग का मानना ​​है कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी और विपक्ष के नेता का पद संभालना चाहिए. सीडब्ल्यूसी और संसदीय दल की बैठक में यह मुद्दा उठने की संभावना है. गांधी ने चुनाव में वायनाड और रायबरेली दोनों सीटें जीतीं और उन्हें 14 दिनों के भीतर तय करना होगा कि उनके पास कौन सी सीट होगी और कौन सी सीट खाली होगी. उन्हें अगले सप्ताह होने वाले संभावित शपथ ग्रहण समारोह से पहले निर्णय लेना होगा. चुनाव के बाद कांग्रेस संसद में एक मजबूत ताकत बनकर उभरी है और पार्टी लोकसभा और राज्यसभा दोनों में महंगाई और बेरोजगारी समेत आम लोगों से जुड़े मुद्दों पर सरकार को घेरने की उम्मीद कर रही है.

ये भी पढ़ें:- 'NDA में कभी नहीं जाऊंगा' कहने वाले राजकुमार रोत ने BJP मंत्री से की मुलाकात, गहलोत-डोटासरा संग भी आए नजर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
18वीं लोकसभा कुछ कर गुजरने वाली... राष्ट्रपति से नई सरकार बनाने का न्योता मिलने के बाद बोले मोदी, 9 जून को शपथ ग्रहण
कांग्रेस CWC की बैठक में उठेगा राहुल गांधी को विपक्ष का नेता बनाने वाला मुद्दा? दिल्ली में बैठक जारी
Modi 3.0 Cabinet BJP made offer to TDP JDP Narendra Modi taking  Prime Minister oth for third time
Next Article
Modi 3.0 कैबिनेट में कौन-कौन होगा शामिल? बीजेपी ने सहयोगी दलों को दिया यह ऑफर!
Close
;