विज्ञापन
Story ProgressBack

Kamal Nath Join BJP: बेटे नकुल के साथ दिल्ली पहुंचे कमलनाथ, कई विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में हो सकते हैं शामिल

Kamal Nath May Join BJP: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं. वो अपने सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली पहुंच चुके हैं. ऐसी अटकलें है कि वो कांग्रेस के कई विधायकों और नेताओं के साथ भाजपा का दामन थाम सकते हैं.

Read Time: 3 min
Kamal Nath Join BJP: बेटे नकुल के साथ दिल्ली पहुंचे कमलनाथ, कई विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में हो सकते हैं शामिल
एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ. (फाइल फोटो)

Kamal Nath May Join BJP: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले कांग्रेस में भगदड़ मची है. महाराष्ट्र में मिलिंद देवड़ा और अशोक चाह्वान जैसे दिग्गजों के पार्टी छोड़ने के बाद अब राजस्थान और मध्य प्रदेश से कांग्रेस को बड़ा झटका लगने वाला है. राजस्थान में कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीय के साथ-साथ तीन और बड़े नेताओं के भाजपा में शामिल होने की अटकलें चल रही हैं. वहीं अब दूसरी ओर मध्य प्रदेश से सबसे चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सालों से गांधी परिवार के करीबी रहे कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की चर्चा हैं. कमल नाथ अपने सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ-साथ कांग्रेस के कई विधायक, मेयर और अन्य नेताओं के साथ भाजपा का दामन थाम सकते हैं. 

9 बार सांसद रहे हैं कमल नाथ

शनिवार दोपहर बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भारतीय जनता पार्टी के साथ जाने की अटकलों के बीच दिल्ली पहुंचे. वह पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के दौरे पर थे, जहां से वह नौ बार सांसद रहे हैं. उनके पुत्र नकुल नाथ 2019 के चुनाव में इस सीट से लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुए.

कमल नाथ के भाजपा में जाने की अटकलों पर आया दिग्विजय सिंह का बयान

कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने जबलपुर में संवाददाताओं से कहा, 'मैंने कल रात 10.30 बजे कमलनाथ से बात की, वह छिंदवाड़ा में हैं.' लेकिन कमलनाथ प्राइवेट विमान से बेटे के साथ दिल्ली पहुंच चुके हैं. 

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा, 'एक व्यक्ति जिसने अपनी राजनीतिक यात्रा कांग्रेस से शुरू की और जब इंदिरा गांधी को जनता पार्टी द्वारा जेल भेजा गया तो वह नेहरू-गांधी परिवार के साथ खड़ा था, क्या आपको लगता है कि ऐसा व्यक्ति कभी कांग्रेस और गांधी परिवार छोड़ेगा?'

राज्यसभा सीट नहीं मिलने से नाराज बताए जा रहे कमलनाथ

ऐसा कहा जाता है कि कमलनाथ राज्यसभा सीट नहीं मिलने से नाराज हैं और पिछले साल के अंत में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी के हारने के बाद से राहुल गांधी भी उनके विरोध में हैं. विधानसभा चुनाव में हार के बाद कमलनाथ को पार्टी की मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था और उनके स्थान पर जीतू पटवारी को जिम्मेदारी सौंप गई थी.

बेटे नकुल ने सोशल मीडिया बायो से हटाया कांग्रेस का नाम

इससे पहले शनिवार को कमलनाथ पहले छिंदवाड़ा से भोपाल पहुंचे. यहां स्टेट हैंगर से विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए. इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर सांसद नकुलनाथ के बायो बदलने की अटकलें भी रहीं. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ दोनों का भाजपा में जाना लगभग तय ही है. मध्य प्रदेश में भाजपा ने 230 सदस्यीय सदन में 163 सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी। कांग्रेस सिर्फ 66 सीटें जीतने में कामयाब रही.

यह भी पढ़ें - MP में भी कांग्रेस को बड़ा झटका? अपने बेटे के साथ कमलनाथ के BJP में शामिल होने की अटकलें तेज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close