विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi UP Visit: आज कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी, आचार्य प्रमोद कृष्णम बोले- 'हमारे लिए गौरव की बात'

कल्कि धाम के पीठाधीश्वर ​​​​आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर 'श्री कल्कि धाम' के शिलान्यास समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित किया था.

Read Time: 3 mins
PM Modi UP Visit: आज कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी, आचार्य प्रमोद कृष्णम बोले- 'हमारे लिए गौरव की बात'
फाइल फोटो.

PM Modi Sambhal Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. आज वे लखनऊ में विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. साथ ही संभल में कल्कि धाम मंदिर (Kalki Dham Temple) की आधारशिला रखेंगे. श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने बताया, 'यह हमारे लिए गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्री कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए आ रहे हैं. PM मोदी सुबह करीब 10:25 बजे श्री कल्कि धाम पहुंचेंगे. इस दौरान वे श्री कल्कि धाम के गर्भगृह में शिलाओं का पूजन करेंगे और आधार शिला को स्थापित करेंगे.'

'राम का नाम लेना पार्टी विरोधी कैसे?'

कल्कि धाम के पीठाधीश्वर ​​​​आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर 'श्री कल्कि धाम' के शिलान्यास समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित किया था. आचार्य ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष का मजबूत होना जरूरी है, लेकिन मौजूदा विपक्ष विरोध के नाम पर सिर्फ एक व्यक्ति का विरोध करना जानता है. मौजूदा विपक्ष नरेन्द्र मोदी से इतनी नफरत करता है कि नरेन्द्र मोदी से नफरत करते-करते वह भारत से नफरत करने लगा है. कृष्‍णम ने अपने निष्कासन पर खुशी जाहिर करने के साथ ही सवाल उठाते हुए कहा- 'खरगे जी (कांग्रेस अध्यक्ष मिल्लकार्जुन खरगे ) और वेणुगोपाल जी बताएं कि ऐसी कौन सी पार्टी विरोधी गतिविधियां थी? क्या राम का नाम लेना, क्या अयोध्या जाना, क्या अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होना पार्टी विरोधी गतिविधियां हैं?'

कई संत और धार्मिक नेता भी होंगे शामिल

कार्यक्रम में कई संत, धार्मिक नेता और अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे. एक सरकारी बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री दोपहर लगभग लगभग 1 बजकर 45 मिनट पर ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023' के दौरान प्राप्त निवेश प्रस्तावों के चौथे शिलान्यास समारोह में पूरे उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक की 1,4000 परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. ये परियोजनाएं विनिर्माण, नवीकरणीय ऊर्जा, आईटी और आईटीईएस, खाद्य प्रसंस्करण, आवास और रियल एस्टेट, आतिथ्य और मनोरंजन, शिक्षा जैसे क्षेत्रों से संबंधित हैं. कार्यक्रम में लगभग 5,000 प्रतिभागी शामिल होंगे, जिनमें उल्लेखनीय उद्योगपति, शीर्ष वैश्विक और भारतीय कंपनियों के प्रतिनिधि, राजदूत और उच्चायुक्त और अन्य प्रतिष्ठित अतिथि शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान समेत दिल्ली-NCR में आज हो सकती है हल्की बारिश, 50 KMPH की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा, चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे
PM Modi UP Visit: आज कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी, आचार्य प्रमोद कृष्णम बोले- 'हमारे लिए गौरव की बात'
NDTV Election Carnival convoy reached Madhya Pradesh, know what is the election color of 'City of Lakes' Bhopal?
Next Article
NDTV Election Carnival का काफिला पहुंचा मध्य प्रदेश, जानिए 'City Of Lakes' भोपाल का कैसा है चुनावी रंग?
Close
;