विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Update: राजस्थान समेत दिल्ली-NCR में आज हो सकती है हल्की बारिश, 50 KMPH की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने सोमवार को तेज हवाओं के साथ बारिश होने और मंगलवार तथा बुधवार को बादल छाए रहने की भी चेतावनी दी है.

Read Time: 2 min
Weather Update: राजस्थान समेत दिल्ली-NCR में आज हो सकती है हल्की बारिश, 50 KMPH की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
फाइल फोटो.

Rajasthan Weather Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को दिल्ली एनसीआर समेत राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल और हरियाणा के कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. चेतावनी के मुताबिक, 19 और 20 फरवरी को कई स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. इसके साथ ही अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है. इससे तापमान में कुछ गिरावट जरूर आएगी, लेकिन आने वाले दिनों में मौसम सामान्य हो जाएगा.

आज बारिश की संभावना

आईएमडी के मुताबिक, सोमवार सुबह दिल्ली में आंशिक रूप से बादल और धुंध छाए रहने, न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने सोमवार को तेज हवाओं के साथ बारिश होने और मंगलवार तथा बुधवार को बादल छाए रहने की भी चेतावनी दी है. वहीं हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों में से 7 जिलों में आज तेज बारिश के साथ, बर्फबारी और ओलावृष्टि के अलावा बिजली गिरने तथा तेज हवाएं चलने का रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, लाहौल और स्पीति, किन्नौर और शिमला जिलों में रहने वाले लोगों को सतर्क करते हुए जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने के लिए कहा है, क्योंकि इन जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

राजस्थान के इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग ने 19 फरवरी को राजस्थान के हनुमानगढ़, झुंझुनूं और चूरू में बादल गरजने, तेज हवाएं चलने के साथ ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि गंगानगर, बीकानेर, जोधपुर, नागौर, सीकर, जयपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, दौसा, धौलपुर, भरतपुर, अलवर में येलो अलर्ट जारी किया है. इसी तरह 20 फरवरी को राजस्थान के करौली, दौसा, धौलपुर, भरतपुर, अलवर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जबकि जोधपुर, पाली, राजसमंद, नागौर, अजमेर, जयपुर, टोंक, सवाईमाधोपुर, सीकर, झुंझुनूं में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close