विज्ञापन
Story ProgressBack

Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra Case: मामला बिगड़ेगा या सुलझेगा? कोर्ट ऑर्डर के बाद बिंद्रा ने रखा अपना पक्ष

Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra Case: यूट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच शुरू हुई जंग ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही है. अब इस मामले में लंबे गैप के बाद विवेक बिंद्रा ने पीसी कर अपना पक्ष रखा है.

Read Time: 3 mins
Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra Case: मामला बिगड़ेगा या सुलझेगा? कोर्ट ऑर्डर के बाद बिंद्रा ने रखा अपना पक्ष
मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा और संदीप माहेश्वरी.

Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra Case: पिछले कई महीनों से चल रहे संदीप माहेश्वरी बनाम डॉ. विवेक बिंद्रा के विवाद मामले में डॉ विवेक बिंद्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सार्वजनिक तौर पर अपना पक्ष सामने रखा है. जिसमें उन्होंने बताया कि इतने महीनों से आधिकारिक बयान नहीं आने का कारण फरीदाबाद कोर्ट का वो आदेश था, जिसमें संदीप माहेश्वरी और डॉ विवेक बिंद्रा दोनों पर ही एक-दूसरे के खिलाफ बोलने पर पाबंदी लगाई गई थी.

बता दें कि ये मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है, लेकिन कोर्ट की ओर से अभी केवल डॉ बिंद्रा को इस प्रकरण में सावर्जनिक रूप से बोलने की राहत दी गई है, जिसके बाद डॉ विवेक बिंद्रा ने प्रेस कॉफ्रेंस कर मीडिया के सामने इस मामले से जुड़ा अपना पूरा पक्ष रखा. 

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ विवेक बिंद्रा ने बताया कि संदीप माहेश्वरी के द्वारा उनपर लगाए गए स्कैम और फ्रॉड जैसे गंभीर आरोपों को फरीदाबाद कोर्ट ने आपराधिक मानहानि का मामला माना है जिसके चलते संदीप माहेश्वरी के खिलाफ समन भी जारी किया गया.

इस समन पर रोक लगाने के लिए और उसे निष्क्रिय करने के लिए संदीप माहेश्वरी ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जहां उनकी अपील को कोर्ट ने ये कहकर ख़ारिज कर दिया कि डॉ विवेक बिंद्रा की गैरमौजूदगी के बिना वो इस मामले की सुनवाई नहीं करेंगे, साथ ही उन्हें फरीदाबाद कोर्ट के सामने ही पेश होने का आदेश भी दिया.

संदीप माहेश्वरी की बढ़ीं मुसीबतें

डॉ विवेक बिंद्रा ने ये भी बताया कि कोर्ट ने इस बात को माना है कि संदीप माहेश्वरी ने उनके खिलाफ जो विडियोज और पोस्ट सोशल मीडिया पर डाले थे वो बिजनेस प्रतिद्वंदी होने के नाते डाले थे जिससे उनकी सामाजिक छवि धूमिल हुई. 

डॉ विवेक बिंद्रा की अर्जी पर ही फरीदाबाद कोर्ट ने संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा दोनों पर ही एक-दूसरे के खिलाफ बोलने पर पाबंदी लगाई थी. अब जाकर कोर्ट ने डॉ विवेक बिंद्रा पर से इस पाबंदी को हटा दिया है जिसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उन्होंने अपना पक्ष मीडिया के सामने रखा लेकिन संदीप माहेश्वरी पर कोर्ट की पाबंदी अब भी जारी है.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ विवेक बिंद्रा ने संदीप माहेश्वरी के सामने सुलह करने का प्रस्ताव भी रखा. डॉ बिंद्रा विवाद की शुरुआत से ही संदीप माहेश्वरी को आमने सामने बैठकर सबकुछ सुलझाने का आमंत्रण देते आए हैं लेकिन संदीप माहेश्वरी को तरफ से इस प्रस्ताव को कभी भी स्वीकार नहीं किया गया था. 

कोर्ट ने नहीं मिली संदीप माहेश्वरी को कोई भी राहत

देखा जाए तो अब इस मामले में संदीप माहेश्वरी कोर्ट और केस के मामलों में घिरते नज़र आ रहे हैं. डॉ विवेक बिंद्रा के खिलाफ कोई भी मानहानि से जुड़ी बात कहने पर फरीदाबाद कोर्ट की पाबंदी उनपर अब भी जारी है साथ कोर्ट ने इस मामले ने उनके खिलाफ़ समन भी जारी किया है. वहीं इस पूरे मामले में हाईकोर्ट की तरफ से भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें - विवेक बिंद्रा और संदीप माहेश्वरी के बीच चल रहे विवाद की पूरी कहानी, पत्नी यानिका ने दर्ज कराई FIR

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET यूजी पेपर लीक मामले में हुआ Exclusive खुलासा, इंटर स्टेट रैकेट ने 34 लोगों को इतने लाख में बेचा था पेपर
Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra Case: मामला बिगड़ेगा या सुलझेगा? कोर्ट ऑर्डर के बाद बिंद्रा ने रखा अपना पक्ष
'NDTV Election Carnival': SP-Congress counterattack on BJP's claims in UP capital, say- 'Don't cross 400, there will be a crushing defeat'
Next Article
'NDTV इलेक्शन कार्निवल': UP की राजधानी में BJP के दावों पर सपा-कांग्रेस का पलटवार कहा- '400 पार नहीं, होगी करारी हार'
Close
;