विज्ञापन
Story ProgressBack

उपराष्ट्रपति मिमिक्री मामले में राजस्थान की सियासत में उबाल, वसुंधरा से लेकर प्रहलाद और अर्जुन राम मेघवाल ने INDIA गठबंधन को लताड़ा

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा सभापति उपराष्ट्रपति की मिमिक्री संसद परिसर में की थी. इस घटना पर वसुंधरा राजे, प्रहलाद जोशी और अर्जुन राम मेघवाल ने बयान दिया है.

Read Time: 4 min
उपराष्ट्रपति मिमिक्री मामले में राजस्थान की सियासत में उबाल, वसुंधरा से लेकर प्रहलाद और अर्जुन राम मेघवाल ने INDIA गठबंधन को लताड़ा

Jagdeep Dhankahar: संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री मामले में अब राजस्थान की सियासत में उबाल दिख रहा है. टीएमसी (TMC) सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) द्वारा राज्यसभा सभापति उपराष्ट्रपति की मिमिक्री संसद परिसर में की थी. जब ये हो रहा था तो उस पर INDIA गठबंधन के सभी नेता और राहुल गांधी भी वहां कड़े थे. वहीं, जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा में नाराजगी जताई. उन्होंने सांसदों से कहा गिरावट की भी कोई हद होती है.

जगदीप धनखड़ ने नाराजगी जताते हुए विपक्षी सांसदों से कहा, ने कुछ देर पहले एक टीवी चैनल पर देखा है. गिरावट की कोई हद नहीं है. आपके एक बड़े नेता, एक सांसद के असंसदीय व्यवहार का वीडियो बना रहे थे. मैं तो यही कह सकता हूं कि उन्हें सद्बुद्धि आए. कुछ तो सीमा होती होगी. कुछ जगह तो बक्शो.

बता दें, शीतकालीन शत्र के दौरान संसद की राज्यसभा और लोकसभा से करीब 141 सांसदों को निलंबित कर दिया है. बड़ी संख्या में सांसदों के निलंबन और संसद सुरक्षा पर अमित शाह के बयान की मांग को लेकर विपक्षी सांसद धरना प्रदर्शन कर रहे हैं इसी दौरान टीएमसी सांसद ने राज्यसभा सभापति की मिमिक्री की थी. इसका वीडयो सोशल मीडिया पर वायरलो हो गया.

राजस्तान के दिग्गज नेताओं ने INDIA गठबंधन को लताड़ा

इस घटना पर राजस्थान और बीजेपी की दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा, INDIA गठबंधन के नेताओं द्वारा संसद परिसर में देश के महामहिम उपराष्ट्रपति महोदय श्री जगदीप धनखड़ जी का किया अपमान अशोभनीय व दुर्भाग्यपूर्ण है. लोकतंत्र के मंदिर में इस कुकृत्य ने भारतीय संविधान की मर्यादा को ठेस पहुँचाई है. लेकिन वे लोग ना भूले कि देश सब देख रहा है.

प्रहलाद जोशी ने कहा माफी मांगनी होगी

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि मैं खरगे जी से कहता हूं विपक्षी सदस्यों को माफी मांगना  चाहिए.  जो उप राष्ट्रपति का अपमान किया है. ये हारे हुए चुनाव की हताशा का प्रतीक है. मामले की जांच हो रही है. उन्होंने राहुल गांधी से कहा कि आप ऐसे मामलों का समर्थन कर रहे हैं. आप अध्यक्ष का अपमान करते हैं, मिमिक्री करते हैं. 

अर्जुन राम मेघवाल ने कहा जाट समाज का अपमान किया

बीकानेर सांसद और केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने आरोप लगाया कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का अपमान जाट समाज का अपहान है. ये किसान का अपमान है और इसकी हम निंदा करते हैं. इन लोगों ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा का अपमान किया है. INDIA गठबंधन ने राष्ट्रपति का भी अपमान किया था. हम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से माफी मांगने की मांग करते हैं.

यह भी पढ़ें: अशोक गहलोत को कांग्रेस ने दी नई जिम्मेदारी, लोकसभा चुनाव 2024 में निभाएंगे ये भूमिका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close