विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

एक्शन मोड में कांग्रेस! बैठक में टिकट बंटवारे पर हुई चर्चा, सितंबर में जारी होगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

राजस्थान के लिए कांग्रेस ने जंग छेड़ दी है. सत्ता वापसी के लिए पूरी टीम एक्शन मोड में आ चुकी है. अपनी रणनीति को साझा करने के लिए बैठकों की शुरुआत कर दी है.

Read Time: 4 min
एक्शन मोड में कांग्रेस! बैठक में टिकट बंटवारे पर हुई चर्चा, सितंबर में जारी होगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई है. कांग्रेस संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और पर्यवेक्षक मधुसूदन मिस्त्री ने शुक्रवार को पर्यवेक्षकों व पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी के सदस्यों की जयपुर में कांग्रेस वॉर रूम में बैठक बुलाई. इस बैठक में कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में टिकटों के वितरण को लेकर रणनीति बनाई. कांग्रेस के विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट सितम्बर माह के लास्ट सप्ताह में या अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी होनी है. बैठक के दौरान राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और चुनाव के लिए सीनियर ऑब्जर्वर मधुसूदन मिस्त्री ने राजस्थान के कांग्रेस नेताओं को एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरने और जमीनी स्तर स्तर पर काम करने को कहा है.

राजस्थान के लिए कांग्रेस ने जंग छेड़ दी है. सत्ता वापसी के लिए पूरी टीम एक्शन मोड में आ चुकी है. अपनी रणनीति को साझा करने के लिए बैठकों की शुरुआत कर दी है.

चुनाव के लिए तैयार रहें- सुखजिंदर सिंह रंधावा

राजस्थान विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर कांग्रेस की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक हुई. कांग्रेस के केंद्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल के नेतृत्व में PCC वार रूम में लोकसभा वार पर्यवेक्षकों के साथ बैठक हुई. बैठक में विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नाम और फीडबैक को लेकर चर्चा की गई. कांग्रेस के विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट सितम्बर माह के अंतिम सप्ताह में या अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी होनी है.

हमारी सरकार गरीबों के लिए काम करती है- सुखजिंदर सिंह रंधावा

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि "हमारी सरकार ने जितनी भी योजनाएं बनाई है, वह गरीबों के लिए बनाई है. हम लोगों के बीच अपने काम पर जाएंगे. पूरे हिन्दुस्तान में सिर्फ राजस्थान की सरकार है जो 500 रूपए में सिलेंडर दे रही है. हम गरीबों के साथ हैं. हम उनके साथ नहीं है, जो पैसा ले कर भाग जाएंगे. हम उनके साथ है जो 200-500 रूपए कमाते है. जो इंदिरा जी ने नारा दिया था 50 साल पहले हम उस पर कायम हैं.  रंधावा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी सितंबर के आखिर या अक्टूबर के पहले सप्ताह में पहली लिस्ट जारी कर देगी. कांग्रेस जिताऊ और टिकाऊ को टिकट देगी. टिकट को लेकर फैसला भी सर्वसम्मति से होगा.”

कांग्रेस की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक ये नेता रहें मौजूद

राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा की अध्यक्षता वाली पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में सीएम अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राष्ट्रीय महासचिव जितेंद्र सिंह, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, वरिष्ठ नेता रघुवीर मीणा, विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, गुजरात प्रभारी और पूर्व मंत्री रघु शर्मा, पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी, राज्यसभा सांसद नीरज डांगी, विधायक रफीक खान, प्रशांत बैरवा, हाकम अली खान, बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर, कांग्रेस नेता कुलदीप इंदौरा, जुबेर खान और प्रदेश संगठन महासचिव ललित तूनवाल शामिल हैं.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close