विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 24, 2023

‘लाल डायरी’ के रहस्य से पर्दा उठा तो राजस्थान के कई नेताओं का राजनीतिक वजूद खतरे में पड़ जाएगा: भाजपा

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘उस लाल डायरी में ऐसा क्या है जो पूरी सरकार में ‘घबराहट’ है.

Read Time: 3 min
‘लाल डायरी’ के रहस्य से पर्दा उठा तो राजस्थान के कई नेताओं का राजनीतिक वजूद खतरे में पड़ जाएगा: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर ‘भ्रष्टाचार के सभी रिकॉर्ड तोड़ने' का आरोप लगाया और दावा किया कि अगर ‘लाल डायरी' के रहस्य से पर्दा उठा तो कई नेताओं का राजनीतिक अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा. इससे एक दिन पहले राजस्थान के पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने दावा किया था कि उन्होंने पार्टी नेता धर्मेंद्र राठौर के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग के छापे के बाद उनके निर्देश पर एक ‘लाल डायरी' हासिल करके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को परेशानी से बचाया था.

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘उस लाल डायरी में ऐसा क्या है जो पूरी सरकार में ‘घबराहट' है. राजस्थान का हर व्यक्ति इसका रहस्य जानना चाहता है.'' उन्होंने दावा किया कि अगर गुढ़ा द्वारा उजागर की गई डायरी की सामग्री सामने आ गई तो कई नेताओं का राजनीतिक वजूद खतरे में पड़ जाएगा.

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस सरकार खनन, भर्ती और परीक्षा जैसे विभिन्न घोटालों से संबंधित डायरियों से भरी हुई है. सैनिक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा, पंचायती राज और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने वाले गुढ़ा को शुक्रवार शाम को गहलोत ने बर्खास्त कर दिया था। गुढ़ा इसके बाद ही गहलोत पर निशाना साध रहे हैं.

गुढ़ा ने सोमवार को जयपुर में राजस्थान विधानसभा में एक लाल डायरी लहराते हुए हंगामा किया था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि इसमें राज्य सरकार से जुड़े अनियमित वित्तीय लेनदेन का विवरण है. राजस्थान के भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने गरीबों के लिए आवंटित धन का ‘दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं को खुश करने' के लिए दुरुपयोग किया है. उन्होंने दावा किया कि डायरी में 500 करोड़ रुपये से अधिक के लेनदेन का विवरण है.

शेखावत ने आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. उन्होंने दावा किया कि आयकर विभाग ने 2020 में गहलोत के एक करीबी व्यक्ति के यहां छापेमारी के दौरान डायरी बरामद की थी. शेखावत ने कहा कि गहलोत ने अपने हित के लिए गुढ़ा को मंत्री बनाया था लेकिन गुढ़ा ने अपनी अंतरात्मा की आवाज को दबाया नहीं. उन्होंने कहा कि गुढ़ा ने जो आरोप लगाए हैं वह गंभीर है और इसकी अनदेखी नहीं की जा सकती.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close