विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 10, 2023

15 अगस्त से पहले पाक के 'नापाक' इरादों पर BSF अलर्ट, दुश्मन की हर गतिविधियों पर पैनी नजर

अभियान के दौरान गश्त बढ़ाने के साथ ही सुरक्षा नाकों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी रेगिस्तान के जहाज कहे जाने वाले ऊंटों से गश्त और फुट पेट्रोलिंग भी बढ़ाई जाएगी व 24 घंटे निगरानी रखी जाएगी ताकि सीमा पार से किसी भी अवांछनीय गतिविधि को रोका जा सकें.

Read Time: 2 min
15 अगस्त से पहले पाक के 'नापाक' इरादों पर BSF अलर्ट, दुश्मन की हर गतिविधियों पर पैनी नजर

भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से 11 अगस्त से ऑपरेशन अलर्ट शुरू किया जाएगा. 15 अगस्त को देखते हुए घुसपैठ और तस्करी की संभावनाओं को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल द्वारा अलर्ट किया जा रहा है. 17 अगस्त तक चलने वाले 'ऑपरेशन अलर्ट' के दौरान भारत-पाकिस्तान सरहद के पास तारबंदी पर चौबीस घंटे कड़ी नजर रखी जाएगी. अभियान के दौरान गश्त बढ़ाने के साथ ही सुरक्षा नाकों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी रेगिस्तान के जहाज कहे जाने वाले ऊंटों से गश्त और फुट पेट्रोलिंग भी बढ़ाई जाएगी व 24 घंटे निगरानी रखी जाएगी ताकि सीमा पार से किसी भी अवांछनीय गतिविधि को रोका जा सकें.
 

बॉर्डर पर संवेदनशील  क्षेत्रो में जवानो की रहेगी तैनाती

सीमा सुरक्षा बल राजस्थान फ्रंटियर के महानिरीक्षक(आईजी) पुनीत रस्तोगी का कहना है कि 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को लेकर सीमा सुरक्षा बल तारबंदी पर अपनी चौकसी को बढ़ा देती है. हालांकि बीएसएफ पूरे साल सरहद पर चौकस रहती है. लेकिन इन दिनों वो ज्यादा ही अलर्ट हो जाती है. इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ-साथ  अधिकारी भी सीमा पर रहेंगे तथा चौकसी पर नजर रखेंगे संवेदनशील इलाकों में अलग से जवानों को तैनात किया जाएगा. इस आपरेशन में बीएसएफ की सभी शाखाओं के अधिकारी व जवान हिस्सा लेंगे सरहद पर रेगिस्तानी इलाकों में दूर-दूर बियाबान वीरान जगहों से किसी भी तरह की घुसपैठ न हो इसको कड़ी चौकसी के लिए अत्याधुनिक उपकरणों की मदद ली जाती है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close