विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

जोधपुर गैंगरेप केस : पुलिस ने दस दिन में पूरी की जांच, कोर्ट में पेश की 414 पेज की चार्जशीट

पुलिस ने इस शर्मनाक गैगरेप मामले में महत्वपूर्ण सबूत जुटाकर दस दिन में जांच को पूरा कर कोर्ट में चार्जशीट पेश की है.

Read Time: 3 min
जोधपुर गैंगरेप केस : पुलिस ने दस दिन में पूरी की जांच, कोर्ट में पेश की 414 पेज की चार्जशीट

जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के पुराना परिसर में गत 16 जुलाई को नाबालिग के साथ गैंगरेप के मामले में पुलिस ने 10 दिन के अंदर जांच पूरी कर ली है. जांच पूरी होने के बाद पुलिस ने बुधवार को कोर्ट में चालान पेश कर दिया. पुलिस ने इस शर्मनाक गैगरेप मामले में महत्वपूर्ण सबूत जुटाकर दस दिन में जांच को पूरा कर कोर्ट में चार्जशीट पेश की है. तीन आरोपियो के खिलाफ 414 पेज की चार्जशीट में पुलिस ने डिजिटल और जैविक साक्ष्य भी पेश किए हैं. जिसमे इस वारदात का मुख्य गवाह युवती के दोस्त को बनाया गया है. उम्मीद है इस मामले को फास्टट्रैक में सुनवाई कर आरोपियों को जल्द सजा सुनाई जाएगी.

डीसीपी(ईस्ट) डॉ.अमृता दुहन के निर्देशन में जांच अधिकारी एडीसीपी निशांत भारद्वाज के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने एक एक साक्ष्य जुटाकर आरोप पत्र तैयार किया था. पुलिस ने दस दिन में अनुसंधान के साथ डीएनए रिपोर्ट जिसमें आरोपियों के स्पर्म युवती के शरीर कपड़े और घटना स्थल पर मिलने की पुष्टि हुई है. इसे जैविक साक्ष्य के रूप में चार्जशीट के साथ प्रस्तुत किया गया है. साथ ही डिजिटल साक्ष्य के रूप में फोन की लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज भी साक्ष्य के रूप में पेश किए गए हैं. 

गैंगरेप मामले में जांच अधिकारी एडीसीपी निशांत भारद्वाज का कहना है कि चालान बुधवार सुबह पॉक्सो अदालत में पेश किया गया. साथ ही जल्द ही इस मामले में ट्रायल शुरू करने का आग्रह किया गया है ताकि इस मामले में आरोपियों को सजा मिल सके.

पुलिस ने कोर्ट से आग्रह किया है कि फास्टट्रैक में जल्द सुनवाई हो इसके लिए सरकारी लोक अभियोजक के अलावा स्पेशल पीपी के लिए सरकार से मांग की गई है. पीड़िता के लिए नामी एडवोकेट नीलकमल बोहरा को नियुक्त किया गया है. पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ स्वयं पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे है.


जेएनवीयू के खेल मैदान में हुआ था दरिंदगी का खेल

इसी माह 15 जुलाई की रात को तीन छात्र समंदर सिंह, धर्मपाल सिंह व भट्टम सिंह को पीड़िता अपने साथी युवक के साथ पावटा बस स्टैंड के बाहर मिली थी. तीनों ने उसे भरोसे में लिया कोल्ड ड्रिंक पिलाई पीड़िता ने कहा कि हमें अहमदाबाद जाना है. सुबह ट्रेन जाने की बात कहकर आरोपी छात्र दोनों को साथ ले गए. तीनों ने कहा कि सेफरास्ता रेलवे ट्रैक है ट्रैक के किनारे ही जेएनवीयू के पुराने परिसर में हॉकी मैदान हैं. जिसकी दीवार टूटी हुई थी और वहां से युवती को अंदर लेकर गए. साथी के सामने नाबालिग के साथ तीनों ने दरिंदगी की थी. घटना में पावटा स्थित कृष्णा गेस्ट हाउस के मैनेजर सुरेश कुमार को भी गिरफ्तार किया गया. उसने भी नाबालिग के साथ जबरदस्ती का प्रयास किया था.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close