विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 05, 2023

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की व्हाट्सएप डीपी लगाकर व्यापारी से मांगी 5 लाख की रंगदारी, पुलिस ने धर दबोचा

व्यापारी से रंगदारी के मामले में एडीसीपी चंचल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि व्यापारी को अज्ञात व्यक्ति द्वारा धमकाने के मामले में शातिर ने पुलिस से बचने के लिए विदेशी नंबरों का उपयोग किया था.

Read Time: 4 min
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की व्हाट्सएप डीपी लगाकर व्यापारी से मांगी 5 लाख की रंगदारी, पुलिस ने धर दबोचा
पुलिस के साइबर एक्सपर्ट को बदमाश के बाड़मेर में होने का इनपुट मिला था.
जोधपुर:

राजस्थान के जोधपुर में लगातार बढ़ रहे अपराध के ग्राफ थम नही रही है. यहां एक व्यापारी से रंगदारी के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस की फोटो का व्हाट्सएप डीपी लगाकर एक व्यापारी को विदेशी नंबर से 5 लाख की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. जोधपुर के सरदारपुरा थाना पुलिस की स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए बाड़मेर जिले से एक बदमाश को पकड़ा. इसके बाद पता चला कि बदमाश के नाबालिक है तो उसे संरक्षण में लेकर पुलिस ने आगे कार्रवाई शुरू की.

बदमाश ने व्यापारी को धमकी देने की बात कबूली
प्रारंभिक पूछताछ में बदमाश ने व्यापारी को धमकी देना स्वीकार भी किया. पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए एडीसीपी वेस्ट चंचल मिश्रा सुपर विजन में एसीपी नूर मोहम्मद के साथ एक स्पेशल टीम का गठन किया. जिसमें सरदारपुरा थाना अधिकारी के साथ साइबर एक्सपर्ट अधिकारियों को भी चुना गया था.

पुलिस से बचने के लिए विदेशी नंबरों का उपयोग
व्यापारी से रंगदारी के मामले में एडीसीपी चंचल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि व्यापारी को अज्ञात व्यक्ति द्वारा धमकाने के मामले में शातिर ने पुलिस से बचने के लिए विदेशी नंबरों का उपयोग किया था. इसके साथ ही पुलिस को गुमराह करने के लिए और व्यापारी को डराने के लिए उसने गैंगस्टर लॉरेंस की फोटो का व्हाट्सएप डीपी भी लगा रखा था.

जिसके बाद पुलिस की स्पेशल टीम ने पड़ताल शुरू की. पुलिस के साइबर एक्सपर्ट प्रेम चौधरी की अगुवाई में साइबर एक्सपर्ट्स ने विदेशी नंबरों की जांच की. इस दौरान ठोस सबूत जुटाने के बाद बदमाश के बाड़मेर में होने का इनपुट मिला.

बदमाश के मोबाइल में 7-10 अन्य लोगों को धमकी देने के मिले सबूत 
इसके बाद एक टीम को बाड़मेर भेजा गया.वहां से एक युवक को दस्तयाब किया गया और छानबीन करने के बाद बदमाश के नाबालिक होने की जानकारी मिली.अब उसे संरक्षण में लेकर पूछताछ की गई तो उसने व्यापारी को धमकी देना भी स्वीकार किया. इसके साथ ही उसके मोबाइल में 7-10 अन्य लोगों को धमकी देने के सबूत भी मिले हैं. नाबालिक से पूछताछ के बाद उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया.

 27 जुलाई को सरदारपुरा थाना में दर्ज हुई थी शिकायत
जोधपुर कमिश्नरेट के उपायुक्त (पश्चिम) गौरव यादव ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 27 जुलाई को कमला नेहरू नगर निवासी अश्वनी पुरोहित ने सरदारपुरा थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी. जिसमें बताया गया था कि सरदारपुरा में उनकी ज्वेलरी की शॉप से है. 25 जुलाई को दोपहर में उनके प्रतिष्ठान के मोबाइल पर एक विदेशी नंबर से वॉइस कॉल आई और उसमें 5 लाख रंगदारी की धमकी दी गई.

5 लाख नहीं देने पर शोरूम पर गोलियां चलाने की धमकी
अज्ञात बदमाश ने रुपए नहीं देने पर उनके शोरूम पर गोलियां चलाने की धमकी दी. जिसके बाद स्टाफ द्वारा मोबाइल देखने पर पता चला कि एक दिन पूर्व में थी देर रात उसी विदेशी नंबर से मैसेज आया हुआ था. इसके बाद व्यापारी ने सरदारपुरा थाने में शिकायत दर्ज करवाई.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close